पंचायत कर्मचारियों के परिजनों को भी मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति

भोपाल। मप्र के पंचायतकर्मियों के परिजनों को भी अब अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं, जो 1 अप्रैल 2017 से प्रभावशील होंगे। यानी इस तिथि के बाद यदि किसी पंचायतकर्मी का निधन हुआ है तो उसके परिवार के किसी एक व्यक्ति को अनुकंपा नियुक्ति दे दी जाएगी। राज्य सरकार ने इस आदेश के साथ एक विकल्प भी रखा है कि यदि किसी पंचायतकर्मी के परिवार में कोई पात्र व्यक्ति या अन्य सदस्य नहीं हैं तो उसे अनुग्रह राशि दिए जाने के प्रावधान का लाभ मिलेगा। पंचायत विभाग डेढ़ लाख रुपए अनुग्रह राशि देता है। 

मंत्री गोपाल भार्गव ने डांस किया, बांसुरी भी बजाई
सागर। मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा करते हैं जिससे वो सुर्खियों बने रहते हैं। गढ़ाकोटा में लगे मोनिया मेले में मंत्री गोपाल भार्गव ने ना सिर्फ जमकर डांस किया बल्कि बांसुरी भी बजाई। दरअसल दीपावली के बाद गढ़ाकोटा की मलिया नदी पर हर साल की तरह इस साल भी मोनिया मेला भराया था। मेले में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव भी शामिल हुए। इस दौरान लोगों ने मंत्री गोपाल भार्गव को पारंपरिक परिधान भी पहनाए।

इस दौरान लोगों ने मंत्री जी को बांसुरी भी दी। लेकिन गोपाल भार्गव खुद को रोक नहीं पाए और बांसुरी बजाना शुरु कर दिया। जिसके बाद लोगों ने उनकी बांसुरी की धुन पर नाचना शुरु कर दिया। इतना ही नहीं बांसुरी बजाने से मंत्री का मन नहीं भरा तो उन्होंने समर्थकों के साथ जमकर डांस भी किया। मंत्री जी का जुदा अंदाज देखकर लोगों ने भी उनका खूब साथ दिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !