RYAN INTERNATIONAL: बच्चे से खून के धब्बे साफ करवाए, प्रिंसिपल सस्पेंड

Saturday, September 9, 2017

नई दिल्ली। गुरुग्राम के RYAN INTERNATIONAL SCHOOL में कक्षा 2 के छात्र की हत्या का मामला तनाव का कारण बन गया है। पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और खुलासा किया है कि बस कंडक्टर ने छात्र का यौन शोषण करने की कोशिश की। बच्चे ने विरोध किया तो उसका गला रेत दिया लेकिन छात्र के परिजनों का कहना है कि इस हत्याकांड में स्कूल प्रबंधन भी शामिल है क्योंकि प्रबंधन ने हत्या के बाद खून के धब्बे साफ करवाए और सबूत मिटाने की कोशिश की। एक अभिभावक ने बताया कि उसके बच्चे से स्कूल में खून के धब्बे साफ कराये गए। तनाव बढ़ने के बाद स्कूल संचालक ने प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया है। 

प्रदुमन के परिजन सीबीआई जांच के साथ एफआईआर में रेयान प्रिंसिपल और निदेशक का नाम जोड़ने की मांग कर रहे हैं। स्कूल के बाहर बड़ी संख्या अभिभावक मौजूद हैं। इससे पहले गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के बच्चे की हत्या के मामले में देर शाम पूछताछ के बाद पुलिस ने बस कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना में स्कूल की लापरवाही भी सामने आ रही है।

अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन
शनिवार की सुबह मृतक बच्चे के अभिभावकों ने स्कूल के गेट में प्रदर्शन किया और स्कूल प्रबंधक की गिरफ्तारी की मांग की। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि जब तक पुलिस स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती तब तक वह अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे। लोगों के गुस्से को देखते हुए स्कूल के बाहर काफी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। जिस तरह से शुक्रवार को स्कूल परिसर में तोड़फोड़ की गई थी उससे बच्चे के लिए स्कूल गेट को बंद कर दिया गया है और किसी को भी स्कूल परिसर में आने की इजाजत नहीं दी जा रही है। प्रदर्शन कर रहे अभिभावको का कहना है कि जब स्कूल में इतनी फीस ली जाती है तो सुविधाएं क्यों नहीं दी जातीं। स्कूल परिसर में सीसीटीवी कैमरे तो लगा दिए गए हैं लेकिन ज्यादातर खराब है। स्कूल का स्टाफ भी बिना जानकारी लिए रखा गया है।   

गौरतलब है कि गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के छात्र प्रद्युम्न की शुक्रवार सुबह स्कूल परिसर के अंदर ही गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी बच्चे का शोषण करना चाहता था लेकिन जब बच्चे ने इसका विरोध किया तो उसने बच्चे की हत्या कर दी। उसने बताया कि चाकू बस में था और वो उसके पास था। जब बच्चे ने विरोध किया तो उसने बच्चे को चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी। 

पुलिस कमिश्नर से मिले मृत छात्र के पिता
शनिवार की सुबह मृतक छात्र प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने न्याय दिलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब तक वह अपने बच्चे को न्याय नहीं दिला देंगे तब तक वह लड़ाई जारी रखेंगे। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week