अमेरिका के साथ युद्ध शुरू, FP देखते ही मार गिराएंगे: उत्तर कोरिया

Tuesday, September 26, 2017

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में शिरकत करने पहुंचे उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री-यांग-हो ने कहा है कि अमेरिका ने उनके देश के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी है। अगर अमेरिकी ल़़डाकू विमान उनके क्षेत्र से बाहर भी दिखा तो वे उसे मार गिराएंगे। राष्ट्रीय संप्रभुता की रक्षा के लिए हमारी सेना पीछे नहीं हटेगी। उनका कहना है कि सारे विश्व को यह पता होना चाहिए कि युद्ध की शुरुआत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की थी, न कि उत्तर कोरिया ने। इससे पहले री-यांग ने संयुक्त राष्ट्र में दिए गए अपने संबोधन में कहा था कि ट्रंप एक विक्षिप्त व्यक्ति हैं।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में ट्रंप की तुलना कुत्ते से भी की थी। अमेरिका व उत्तर कोरिया के बीच के संबंध इस समय बेहद खतरनाक मो़ड पर पहुंच चुके हैं। सारे विश्व को यह चिंता सता रही है कि कहीं दोनों के बीच परमाणु युद्ध न छि़ड जाए। ट्रंप और किम जोंग उन के बीच लगातार बयानबाजी हो रही है, जिससे हालात हर नए दिन के साथ बदतर होते जा रहे हैं। 

अमेरिका का गुस्सा तब ज्यादा भ़़डक गया जब उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ने तीन सितंबर को एलान किया कि उनके देश ने हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया है। अमेरिका उसके परमाणु कार्यक्रम की लगातार भ‌र्त्सना कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण में ट्रंप ने कोरियाई राष्ट्रपति का मजाक उ़़डाते हुए गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी।

चीन ने की ब्रिटेन से बात
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने ताजा हालात पर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से बात की। चीनी विदेश मंत्रालय ने बताया कि मे से आग्रह किया गया कि वह विवाद को सुलझाने में मदद करें। उसका यह भी कहना है कि इस समय अमेरिका व उत्तर कोरिया को वाद विवाद में प़़डने से बचना चाहिए। उधर, जापान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि उत्तर कोरिया अपनी हद में रहे।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week