IAS अनुराग तिवारी के लिए सड़कों पर आए कॉलेज स्टूडेंट्स

अंकुर शर्मा/बेंगलुरू। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की संदिग्ध परिस्थतियों में हुई मौत ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है। इसे वक्त की करारी चोट कही जाए है या विधि का विधान कि एक ईमानदार अधिकारी को मौत उसके जन्मदिन के दिन नसीब हुई। आपको बता दें कि आईएएस अनुराग का उस दिन जन्मदिन था, जिस दिन लखनऊ से उनका शव बरामद हुआ है, अनुराग  इस तरह से दुनिया को अलविदा कहेंगे ये बात ना तो उनके घरवालों को पच रही है और ना ही उनके कॉलेज के साथियों को। 

आईएएस अनुराग तिवारी की मौत का मामला उनके कॉलेज फ्रेंड्स व एमएमएमयूटी एलुमनाई ने उठाया है। इन सभी की मांग है कि अनुराग के मौत की निष्पक्ष जांच सीबीआई की ओर से की जाए। एचएसआर बीडीए काम्पेक्स में कैंडल मार्च अपने सहपाठी को न्याय दिलाने के लिए उनके कॉलेज के साथियों ने रविवार शाम 7 बजे बेंगलुरू के एचएसआर बीडीए काम्पेक्स में कैंडल मार्च किया और अपील की अनुराग तिवारी की मौत की जांच सीबीआई से जल्द से जल्द कराई जाए। हाथों में अनुराग की तस्वीर और आंखों में आंसू लिए साथियों की जुंबा बस यही कह रही थी कि अनुराग को न्याय मिलना चाहिए क्योंकि उनकी मौत संदिग्ध हालात में हुई है। 

यूपी के बहराइच जिले के रहने वाले और कर्नाटक में पोस्टेड आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी का शव बुधवार को हजरतगंज इलाके में पाया गया था। आईएएस का शव मिलने के बाद से ही स्थानीय पुलिस के होश उड़े हुए हैं। विपक्ष ने गुरुवार को यहां के दोनों सदनों में भी यह मुद्दा उठाया था। हालांकि इस मामले की जांच के लिए एसएसपी ने एसआईटी गठित की है और कर्नाटक से दो अधिकारी लखनऊ में तफ्तीश करने आए हैं। 

अनुराग के पिता बीएन तिवारी ने भी मीडिया में बड़ा बयान दिया है कि उनका बेटा बहुत ही ईमानदार अधिकारी था जिससे उनके सीनियर जलन रखते थे इसलिए शक की सुई इस बात की ओर इशारा करती है कि अनुराग की मौत नेचुरल नहीं है। अनुराग 2007 बैच के आईएएस अधिकारी थे। अनुराग ने मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज गोरखपुर से साल 2004 में इलेक्ट्रिकल शाखा से स्नातक किया था। और इसके बाद वो प्रशासनिक सेवा के लिए चुने गए थे। अनुराग 2007 बैच के आईएएस अधिकारी थे, वो बैंगलोर में फूड और सिविल सप्लाई के कमिश्नर पद पर तैनात थे, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उनके फोन कॉल की जांच की जा रही है। शव की शुरुआती जांच में उनके ठुड्डी (चिन) में चोट थी और नाक से भी खून बहने का पता चला है। पुलिस का कहना है कि गेस्ट हाउस से महज 50 मीटर की दूरी पर उनका शव मिला था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !