Loading...

BJP में महिला शक्ति का प्रतीक मंत्री स्वाति सिंह ने किया बियर बार का उद्घाटन, विवाद शुरू

नई दिल्ली। मायावती के खिलाफ खुला मोर्चा खोलने वाली भाजपा नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी एवं यूपी में योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह एक बार फिर विवादों में हैं। तत्समय भाजपा नेताओं ने स्वाति सिंह को 'महिला शक्ति' का प्रतीक बताया था। इस बार विपक्ष उन पर हमलावर है क्योंकि उन्होंने पिछले दिनों एक बियरबार का उद्घाटन किया। विवाद बढ़ने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मंत्री स्वाति सिंह से जवाब मांगा है। स्वाति सिंह राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के तौर पर कैबिनेट में हैं। 

लखनऊ में जालौन की एक महिला ने बियर बार खोला है। स्वाति 20 मई को पति दयाशंकर सिंह के साथ इनॉगरेशन में शामिल हुईं थीं। तस्वीरों में वह रिबन काटती हुई दिख रही हैं। प्रोग्राम में रायबरेली के एसपी गौरव पांडे और उनकी आईपीएस पत्नी नेहा पांडे भी मौजूद थीं। नेहा फिलहाल उन्नाव की एसपी हैं।

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार ने कहा, ''तस्वीर में बीजेपी का असली चेहरा दिखता है। जब प्रदेश की महिलाएं शराब पर बैन के लिए प्रदर्शन कर रही हैं। तो बीजेपी की एक महिला मंत्री बियर बार का इनॉगरेशन कर रही हैं। इससे साबित होता है कि योगी सरकार शराब और बार को प्रमोट कर रही है। हम इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।''

मंत्री को फौरन हटाएं योगी: एसपी
समाजवादी पार्टी के स्पोक्सपर्सन राजेंद्र चौधरी ने कहा, "ये योगी सरकार का दूसरा चेहरा है। अगर सीएम इसके खिलाफ हैं तो बयान जारी करें और मंत्री को फौरन पद से हटाएं। बीजेपी गिरगिट की तरह रंग बदलती है। सरकार बनने से पहले बड़ी-बड़ी बातें करते हैं और सत्ता में आते ही सब भूल जाते हैं।"

पति ने किए थे मायावती पर भद्दे कमेंट्स
स्वाति पिछले साल सुर्ख‍ियों में आई थीं। तब उनके पति और तब के यूपी बीजेपी वाइस प्रेसिडेंट दयाशंकर सिंह ने मायावती के लिए भद्दे कमेंट्स किए थे। बयानों को लेकर बसपाइयों ने लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान बैनरों पर दयाशंकर, उनकी बहन और बेटी के बारे में आपत्तिजनक बातें लिखी थीं। जवाब में स्‍वाति ने बीएसपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और एफआईआर दर्ज कराई। बाद में उन्हें यूपी बीजेपी महिला मोर्चा की प्रेसिडेंट बनाया गया।