BHOPAL KI CHOUPAL: 18 आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति के आदेश, महापौर का सम्मान

भोपाल। महापौर श्री आलोक शर्मा द्वारा शहर के नागरिकों की मूलभूत समस्याओं संबंधी शिकायतों/समस्याओं के त्वरित निदान हेतु प्रारंभ की गई ‘‘भोपाल की चौपाल’’ के माध्यम से नागरिकों की समस्याओं के तत्काल निराकरण शहर के नागरिकों में उत्साह और विश्वास बढ़ता जा रहा है। इसी के तहत सोमवार को आयोजित ‘‘भोपाल की चौपाल’’ में शहर के अनेक क्षेत्रों के नागरिकों ने पहुंचकर जहां एक ओर अपनी समस्याओं से अवगत कराया जबकि चौपाल के पूर्व आयोजनों में बताई गई समस्याओं के निराकृत होने पर एल्डरमेन श्री शिवलाल मकोरिया के नेतृत्व में एसआरजी होम्स पिपलानी के रहवासी संघ के पदाधिकारियों के आलवा अन्य क्षेत्रों के अनेक नागरिकों, ने महापौर श्री आलोक शर्मा के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए उनका शॉल-श्रीफल प्रदान कर सम्मान किया और आभार माना। महापौर श्री शर्मा ने निगम में कार्यरत कर्मचारियों के निधन के उपरांत 18 परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने के आदेश दिए। 

उक्त लोगों ने भोपाल की चौपाल में अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने हेतु आवेदन दिए थे। महापौर श्री शर्मा ने अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों को शीघ्रतापूर्वक निराकृत करने के निर्देशों के परिपालन में निगम प्रशासन द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर उक्त 18 व्यक्तियों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की गई है। जिनमें 01 व्यक्ति को सहायक राजस्व निरीक्षक, 08 को उप स्वच्छता पर्यवेक्षक, 08 को सफाई संरक्षक और 01 निगमकर्मी के परिजन को चौकीदार के पद पर अनुकंपा नियुक्ति का आदेश प्रदान किया। महापौर श्री शर्मा द्वारा ‘‘भोपाल की चौपाल’’ में बड़ी संख्या में आए नागरिकों से रूबरू होकर समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना और उनके निराकरण हेतु तत्परतापूर्वक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह, निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान, निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज, महापौर परिषद के सदस्य श्री कृष्ण मोहन सोनी, श्री सुरेन्द्र बाड़ीका, श्री दिनेश यादव, श्री शंकर मकोरिया, अपर आयुक्त श्रीमती मलिका निगम नागर, श्री एम.पी. सिंह सहित पार्षदगण व निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

न्यू मार्केट के दुकानदान आए 
महापौर श्री आलोक शर्मा ने सोमवार को अपने निवास पर आयोजित ‘‘भोपाल की चौपाल’’ में पहुंचे नागरिकों से सीधा संवाद किया तथा उनके आवेदन प्राप्त किए। श्री शर्मा ने नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं संबंधी समस्याओं/शिकायतों को शीघ्रतापूर्वक निराकृत कर उन्हें अवगत कराने के निर्देश दिए। इस दौरान न्यू मार्केट में निर्माणाधीन मल्टी लेवल पार्किंग के सामने स्थित शू-मार्केट के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को हटाने से होने वाली समस्या के संबंध में चर्चा की और उनकी समस्या का समुचित निराकरण करने हेतु ज्ञापन सौंपा। 

120 आवेदन आए 
‘भोपाल की चौपाल’ में आए नागरिकों ने भवन अनुज्ञा प्राप्त करने, नाले की दीवार बनाने, सार्वजनिक स्थलों पर अतिक्रमण कर रखी गई गुमठियों को हटाने, पुलिया निर्माण कराने, सीवेज लाईन की व्यवस्था को दुरूस्त करने, बरसात के पानी के भराव की समस्या से निजात दिलाने, नाले-नालियों पर से अतिक्रमण हटाने, लीज नवीनीकरण करवाने, पार्क की बाउंड्रीवॉल निर्माण करवाने, सड़क डामरीकरण करवाने, क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत करवाने, अमरावत खुर्द रोड का निर्माण कराने, वीरांगना झलकारी बाई कोरी की प्रतिमा लगवाने, फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कराने, स्ट्रीट लाईट लगवाने, सरयू सरोवर पार्क एवं अयोध्या नगर की समस्याओं का निराकरण कराने, नवीन नल कनेक्शन प्रदान करने, जैन नगर में नाली निर्माण कराने, बरखेड़ा पठानी में सड़क, स्ट्रीट लाईन, समशान घाट के विकास कराने, सहारा स्टेट से ग्यारह मील तक स्ट्रीट लाईट लगवाने, मान सरोवर काम्पलेक्स के रख-रखाव, वृक्षारोपण अभियान एवं वर्षा जल संग्रहण हेतु कार्यवाही, कलियासोत डेम से ग्राम चीचली तक जाने वाली ग्रामीण सड़क को चालू कराने, निरस्त किए गए मकान आवंटन को पुनः आवंटित किए जाने, गरीबी रेखा योजना अंतर्गत ई-रिक्शा प्रदान करने, प्लेट फार्म नंबर 06 से विस्थापित किए गए दुकानदारों को अन्यत्र जगह पर स्थान आवंटित करने, प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत सर्वे में छूटे लोगों के नाम जुड़वाने आदि सहित 120 आवेदन ‘‘भोपाल की चौपाल’’ में नागरिकों द्वारा दिए गए। 

समस्याएं सुलझीं तो सम्मान किया
महापौर श्री शर्मा ने ‘भोपाल की चौपाल’ में नागरिकों द्वारा मूलभूत नागरिक सुविधाओं संबंधी आवेदनों के प्रकरणों को मौके पर मौजूद अधिकारियों से तत्परतापूर्वक निराकरण करने के निर्देश दिए। विगत दिनों भोपाल की चौपाल में वार्ड क्र. 61 स्थित एसआरजी होम्स पिपलानी के रहवासियों ने एल्डरमेन श्री शिवलाल मकोरिया के नेतृत्व में मिलकर महापौर श्री आलोक शर्मा को वहां के पार्क के विकास कार्यों और पेयजल की पाईप लाईन तथा नाली आदि समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रदान किया था। महापौर द्वारा ‘भोपाल की चौपाल’ में आए एस.आर.जी. होम्स के नागरिकों की सुविधा हेतु विकास के कार्य कराने के उपलक्ष्य में एल्डरमेन श्री शिवलाल मकोरिया के नेतृत्व में महापौर से भेंट कर कार्य पूर्ण होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनका शॉल-श्रीफल भेंट कर सम्मान किया और उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !