अखिलेश राज में हुए घोटालों की जांच होगी: MINISTER SURESH KHANNA

राजीव शर्मा/शाहजहांपुर। प्रदेश के संसदीय कार्य एवं नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा की अखिलेश यादव राज में जो भी घोटाले हुए हैं उनमें हम बदले की भावना से कोई कार्य नहीं करेंगे अगर शिकायत मिलती है तो जांच कमेटी बनाकर जांच कराई जाएगी। श्री सुरेश खन्ना यहां, हमारे संवाददाता से से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा शाहजहांपुर को ईको ग्रीन एनर्जी सिस्टम को 2 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई गई है। इसके तहत बनने वाले प्लांट से 45 हजार टन कूड़े से 9 मेगावाट बिजली बनेगी। 

शुरुआत में प्रतिदिन 2 मेगावाट बिजली बनेगी और इसे आगे बढ़ाकर 4 मेगा वाट तक ले जाया जाएगा। सबसे खास बात है कि इसमें प्रदूषण भी नहीं होगा। पहले चरण में लखनऊ गोरखपुर और शाहजहांपुर के अलावा आगे पूरे प्रदेश में इस तरह के प्लांट लगाए जाएंगे इस तरह से 24 घंटे बिजली देने का वादा पूरा होगा। 

श्री खन्ना ने गोमती रिवर फ्रंट में हुए घोटाले के सवाल पर कहा की मुख्यमंत्री ने इसकी समीक्षा की है उन्होंने कहा कि इसमें 15 सौ करोड़ का एस्टीमेट था और उतना ही पैसा रिलीज हो चुका है परंतु 1437 करोड़ रुपया खर्च होने के बाद भी काम अधूरा पड़ा है। इससे प्रतीत होता है कि विधिवत पैसा खर्च ना करके कहीं ना कहीं गड़बड़ी है। एैसे मैं मुख्यमंत्री जी ने जांच कमेटी बनाई है और जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है सरकार इसके लिए पूरी तरह गंभीर है। 

उन्होंने कहा कि विधानसभा का पहला सत्र आवश्यकतानुसार बुलाया जाएगा और शीघ्र ही कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के वादे के तहत पहले चरण में लघु सीमांत किसानों के कर्ज माफ करने पर विचार विमर्श भी किया जाएगा वहीं ग्रेटर नोएडा में हुए नाइजीरियाई छात्रों पर हमले पर उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है शासन स्तर पर किसी भी कीमत पर ढिलाई नहीं बरती जाएगी जो भी दोषी होगा उसे सजा मिलेगी। श्री खन्ना ने कहा कि मुलायम सिंह अखिलेश का बाप बेटे का रिश्ता है और बाप बेटे की लड़ाई है हम उनके व्यक्तिगत मामलों में दखल नहीं देते अगर कोई सार्वजनिक बयान होता है तो बोलने का हक भी है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !