अनुबंध कर्मचारियों को 25 प्रतिशत इंक्रीमेंट

शिमला। हिमाचल में अनुबंध कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। इन विभिन्न वर्गों के कर्मचारियों को 425 रुपए से लेकर 1500 रुपए तक का लाभ हुआ है। राज्य सरकार ने ग्रेड पे का 25 फीसदी वेतन बढ़ाया है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की बजट घोषणा को लागू करने के लिए सरकार के वित्त विभाग ने शनिवार को इसके आदेश जारी कर दिए। 

ये आदेश एक अप्रैल 2017 से लागू हो जाएंगे। इस आदेश के बाद सभी अनुबंध कर्मचारियों का वेतन बढ़ गया है। वहीं अनुबंध आधार पर तैनात कर्मचारियों का वेतन पिछले साल ग्रेड पे का 50 प्रतिशत बढ़ाया गया था। अब इसे 75 प्रतिशत के बराबर बढ़ाया जाएगा। यानी इसे 25 प्रतिशत और बढ़ा दिया जाएगा। 

अनुबंध पर चतुर्थ श्रेणी से लेकर प्रथम श्रेणी तक की नियुक्तियां
बताया जाता है कि अनुबंध पर चतुर्थ श्रेणी से लेकर प्रथम श्रेणी तक की नियुक्तियां की गई हैं। ये नियुक्तियां चौकीदार, क्लर्क, सीएंडवी शिक्षक, टीजीटी, पीजीटी, असिस्टेंट प्रोफेसर, मेडिकल अधिकारी, जेई, एई आदि तमाम पदों के लिए की जा रही हैं। हिमाचल प्रदेश सर्व अनुबंध कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष सूरज चौहान ने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों की अनुबंध की अवधि को 5 से 3 साल करने की मांग को भी पूरा करेगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !