IPL10: रैना की कप्तानी पारी से जीता लॉयन्स | SURESH RAINA

राजू जांगिड़/कोलकाता | इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें सीजन के 23वें मैच में शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना सुरेश रैना की कप्तानी वाली गुजरात लॉयन्स से हुआ । अब तक बेहतरीन खेल दिखाने वाली केकेआर की टीम को गुजरात के कप्तान सुरेश रैना की कप्तानी पारी ने चारों खाने चित कर दिया । कोलकाता की ओर से रखे गए 188 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात लॉयन्स ने 18.2 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

कप्तान सुरेश रैना (84 रन, 46 गेंद, 9 चौके, 4 छक्के) ने बेहतरीन पारी खेली । रैना ने 32 गेंदों में फिफ्टी बनाई हालांकि 15 रन के निजी स्कोर पर उनका कैच बाउंड्रीलाइन पर यूसुफ पठान ने छोड़ा और गेंद छह रन के लिए चली गई फिर क्या था रैना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर डाली । रैना ने गेंदबाजी में सुनील नरेन (42) का अहम विकेट भी लिया था, जो बेहद खतरनाक लग रहे थे। रैना को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। कोलकाता की ओर से नैथन कूल्टर-नाइल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट चटकाए ।

गुजरात की ओर से रैना के अलावा एरॉन फिंच ने 15 गेंदों में 31 रन (4 चौके, 2 छक्के) बनाए और पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े । पांचवें ओवर के साथ ही बारिश हो गई, जिससे खेल रोकना पड़ा और मैदान पर कवर लगा दिया गया । रात 10.40 पर खेल फिर शुरू हुआ और एक ओवर बाद ही मैक्कलम (33 रन, 17 गेंद, 5 चौके, 1 छक्का) का अहम विकेट गिर गया । मैक्कलम ने रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े । फिर दिनेश कार्तिक (3) भी सस्ते में लौट गए चौथे विकेट के लिए रैना ने ईशान किशन के साथ 34 रनों की साझेदारी की, फिर छटे विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ निर्णायक 58 रन जोड़े हालांकि वह अंतिम समय पर आउट हो गए, लेकिन जीत तय हो चुकी थी ।

कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाए थे जिसमें रॉबिन उथप्पा ने 48 गेंदों में 72 रन (8 चौके, 2 छक्के) बनाए उन्होंने 35 गेंदों में फिफ्टी बनाई जबकि सुनील नरेन ने 17 गेंदों में 42 रन (9 चौके, 1 छक्का) बनाए, जबकि कप्तान गौतम गंभीर ने 33 रन ठोके. गुजरात की ओर से प्रवीण कुमार, सुरेश रैना, जेम्स फॉल्कनर और बासिल थंपी को एक-एक विकेट मिला ।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !