Loading...

तंबाकू खाता पकड़ा गया CM आदित्य नाथ योगी का ड्राइवर, जुर्माना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने आदित्य नाथ योगी ने सरकारी कर्मचारियों के तंबाकू सेवन पर प्रतिबंध लगा रखा है। बावजूद इसके उनका ड्रायवर तंबाकू खाता पकड़ा गया। ड्यूटी के दौरान तंबाकू खाते हुए पकड़े जाने के बाद उस पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि यूपी के सरकारी दफ्तरों में इन दिनों तंबाकू की पीक से दीवारों को बचाने के लिए देवी देवताओं की तस्वीरें लगाई जा रहीं हैं। सचिवालय को 'टोबैको फ्री' बनाने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अभियान की जद में उनका ड्राइवर आ गया। सचिवालय प्रशासन के उड़न दस्ते ने ड्राइवर को खैनी (तंबाकू) खाते पकड़ लिया और बतौर जुर्माना पांच सौ रुपए की रसीद काट दी गई।

मुख्यमंत्री दोपहर में लाल बहादुर शास्त्री भवन (एनेक्सी) में सरकारी कामकाज कर रहे थे, काफिले की गाड़ियां परिसर में ही खड़ी थीं। इसी दौरान एंटी-टोबैको दस्ता ने छानबीन शुरू की, जिसमें ड्राइवर आदित्य प्रकाश को खैनी खाते हुए पकड़ लिया गया। उस पर पांच सौ रुपए का जुर्माना लगाया गया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने सचिवालय परिसर को टोबैको फ्री क्षेत्र बनाने का निर्देश दिया था। मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने सचिवालय प्रशासन को उड़नदस्ता बनाकर प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने इस कार्रवाई की सराहना करते हुए कहा कि इससे सचिवालय परिसर को साफ सुथरा बनाने में न सिर्फ मदद मिलेगी, बल्कि कर्मचारियों को तंबाकू जनित बीमारियों से भी बचाया जा सकेगा।संघ भी इस अभियान में कारगार भूमिका निभाएगा।