गौरक्षकों का बंजारों पर हमला: 9 साल की बच्ची घायल, 10 साल का बेटा लापता

नई दिल्ली। कश्मीर के रैसी जिले में कथित गौ रक्षकों ने अपने मवेशी ले जा रहे बंजारा परिवार पर हमला कर दिया। पूरे परिवार को बेरहमी से पीटा गया। घायलों में वृद्ध से लेकर 9 साल की बच्ची तक शामिल हैं। पीड़ित परिवार का कहना है कि उनका 10 साल का बेटा लापता है। हमलावर उनके सभी मवेशी लूट ले गए। इनमें भेड़, बकरियां, 16 गाय और कुत्ते भी शामिल हैं। यह वारदात तब हुई जब एक बंजारा परिवार अपने मवेशियों को लेकर तलवाड़ा इलाके से जा रहा था। उसी दौरान गौ रक्षकों के एक समूह ने उन्हें रोका और जमकर पिटाई करने लगे।

टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ितों ने बताया कि हमलावर उनकी बकरी, भेड़ और गाय सब ले गए। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और पांच हमलावरों की पहचान भी कर ली गई है लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

पीड़ित परिवार का कहना है कि 'हमलावरों ने उन्हें बेरहमी से मारा। हमारा एक 10 साल का बच्चा लापता है। पता नहीं वो जिंदा है या मर गया। उन्होंने हमारे बुजुर्गों को भी पीटा। वे लोग हमें मारकर लाश नदी में फेंकना चाहते थे।

पीड़ितों ने बताया कि भेड़ और बकरी के अलावा परिवार के पास 16 गायें थीं। उन लोगों ने कुत्तों को भी नहीं छोड़ा। उन्हें भी ले गए। बता दें कि कश्मीर में कई बंजारे परिवार हैं जो हर साल मवेशियों के साथ जम्मू के हिमालय पर्वत वाले इलाके से कश्मीर के मैदानी क्षेत्र के बीच यात्रा करते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !