मप्र में शराब का उग्र विरोध: 5 गाड़ियां जलाईं, पथराव, भूख हड़ताल

भोपाल। मप्र में शराब की दुकानों का उग्र विरोध शुरू हो गया है। लोग शराब ठेकेदार और उसके गुर्गों के सामने आ खड़े हुए हैं। प्रदेश के 10 से ज्यादा शहरों में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। रायसेन जिले के बरेली कस्बे में लोग उस समय उग्र हो गए जब शराब ठेकेदार के गुर्गों ने उन्हे धमकाने की कोशिश की। लोगों ने पथराव कर दिया। शराब की 5 गाड़ियां जला डालीं। वो किसी भी कीमत पर रहवासी इलाके में शराब की दुकान खुलवाने के पक्ष में नहीं हैं। सागर, विदिशा, गैरतगंज, होशंगाबाद, बैतूल, मुलताई समेत इंदौर में भी शराब दुकानें खोलने को लेकर जारी विरोध थम नहीं रहा हैं। 

हाउसवाइफ से लेकर उद्योगपति तक सब विरोध में
पत्थर मुंडला में शिफ्ट हुई दुकान के बाहर रहवासियों और महिलाओं ने दुकान के बाहर करीब तीन घंटे बैठ कर भजन गाए। परदेशीपुरा में शराब दुकान के विरोध में पूरा परिवार ही बुधवार से भूख हड़ताल पर बैठ गया है। भौंरासला में यहां मॉर्डन चौराहे पर शिफ्ट दुकान को लेकर उद्योगपतियों ने खुलासा किया है कि शराब दुकान उद्योगों के लिए आरक्षित जमीन पर खुली है। 

शराब ठेकेदार के साथ आई पुलिस ने किया लाठीचार्ज 
अंकित धाकड़ ने बताया कि दोपहर में लगभग दो बजे दर्जनभर गाड़ियां दुकान खुलवाने के लिए पहुंचीं। आबकारी पुलिस और ठेकेदार के साथ कई लोग यहां लाठियां लेकर विरोध कर रहे लोगों से बदतमीजी करने लगे। इसके बाद उन्होंने अचानक लाठियां मारना शुरू कर दिया। इससे 12 लोग घायल हो गए, आठ लोगों को भोपाल रेफर किया गया है। ठेकेदार के लाेगों ने विरोध कर रहे नागरिकों को पीटा। 

शराब की दुकान को खिलाड़ियों ने जमींदोज कर दिया 
सागर में खेल परिसर के सामने बन रहे शराब दुकान के टीन शेड को खिलाड़ियों ने धराशायी कर दिया। इनका कहना था कि हमें प्रैक्टिस में समस्या आएगी। बरेली में शराब दुकान के विराेध के चलते 5 वाहनों में आग लगा दी गई। 15 मिनट तक हुए बवाल को रोकने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !