LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




IPL-10: विराट फिट नहीं हुए तो एबी डीविलियर्स होंगे RCB कप्तान

31 March 2017

नई दिल्ली। आईपीएल शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम का वक्त बचा है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली अभी 100 फीसदी फिट नहीं है। आरसीबी के हेड कोच डेनियल विटोरी ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ये संकेत दिए हैं कि अगर विराट कोहली शुरूआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहते तो उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के वनडे कप्तान एबी डीविलियर्स टीम की अगुवाई करेंगे। कोहली आने वाली 2 तारीख को टीम के साथ जुड़ेंगे जिसके बाद ही टीम का मेडिकल स्टाफ इस बारे में आखिरी अपडेट जारी करेगा।

विराट कोहली को भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ के दौरान रांची टेस्ट में फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी जिसके बाद उन्होंने सीरीज़ के निर्णायक टेस्ट में भी हिस्सा नहीं लिया था। 2-1 से सीरीज़ जीत के बाद विराट ने कहा था कि वो अभी 100 फीसदी फिट नहीं है। आरसीबी के हेड कोच ने अभी कुछ भी साफ कहने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘विराट 2 तारीख को टीम के साथ जुड़ेंगे। बीसीसीआई के डॉक्टर्स और फिज़ियो तब से लेकर अब तक की उनकी कंडीशन को लेकर हमसे और हमारे मेडिकल स्टाफ से बात करेंगे जिसके बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी।

विटोरी ने कहा, पूरी आरसीबी की टीम अपने पहले ट्रेनिंग सेशन के लिए बैंगलुरू में जमा हुई है लेकिन विराट इसमें कब शामिल होंगे इसे लेकर अभी कोई भी तस्वीर साफ नहीं है। आने वाले कुछ दिनों में सब साफ हो जाएगा।

विटोरी के अनुसार ‘एबी डीविलियर्स विराट की गैर हाजिरी में टीम की कमान संभालेंगे. एबी डीविलियर्स भी आने वाली 2 तारीख को टीम के साथ जुड़ेंगे. इस वक्त वो मोमेंटम वनडे कप के फाइनल के लिए टाइटन्स टीम के साथ जुड़े हुए हैं.’

विराट कोहली के बाद एबी डीविलियर्स आरसीबी के सबसे प्रमुख खिलाड़ी हैं. आईपीएल के सीज़न 9 में भी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में एबी ने अहम भूमिका अदा की थी. इसके अलावा आरसीबी के बाद सरफराज़ खान और मंदीप सिंह जैसे युवा विस्फोटक बल्लेबज़ों की भी कमी नहीं है.



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->