मिलिए, यशोधरा राजे सिंधिया की बहू और उनके परिवार से | KRITIKA RAJE GHORPADE

ग्वालियर। SCINDIA ROYAL FAMILY के आखिरी महाराजा जीवाजीराव सिंधिया कि सबसे छोटी प्रिंसेस YASHODHARA RAJE के घर शहनाइयां बजने वाली हैं। उनके बड़े बेटे AKSHAY BHANSALI की शादी बैंगलुरू की संदुर रियासत के GHORPADE ROYAL FAMILY की प्रिंसेज कृतिका के साथ तय हो चुकी है। 5 फरवरी को प्रिंसेस कृतिका अक्षया राजे की पत्नी और यशोधरा राजे की बहू बन जाएंगी। 

शिवपुरी से विधायक, मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और ग्वालियर के सिंधिया राजवंश की प्रिंसेज यशोधरा राजे के बड़े बेटे अक्षय राजे की शादी की कर्नाटक की SANDUR (Princely State) की राजकुमारी कृतिका राजे घोरपड़े से तय हो चुकी है। अक्षय और कृतिका की शादी बैंगलुरू में 5 फरवरी को होगी। इसमें भाग लेने के लिए खुद यशोधरा अपने बेटे अभिषेक और बेटी त्रिशला के साथ 4 फरवरी को बैंगलुरू पहुंचेगी। शादी में संदूर राजवंश के मेहमान, ग्वालियर की सिंधिया, नेपाल की RANA और गुजरात में बड़ोदरा की GAEKWAD रॉयल फेमिली शामिल होंगी।

कौन है कृतिका राजे
कृतिका के पिता कर्नाटक की 'SANDUR' नामक रियासत के प्रिंस कार्तिकेय राजे घोरपड़े हैं, जबकि दादाजी संदुर के महाराज और कर्नाटक की राजनीति में बड़ा नाम रखने वाले मुरारीराव यशवंत राव घोरपड़े हैं। ‘MY’ के नाम से मशहूर कृतिका के दादा जी कर्नाटक में पंचायती राज रिफर्म्स के लिए जाने जाते हैं। ‘MY’ पंचायती राज मिनिस्टर के साथ ही संदुर से 7 बार MLA और एक बार रायचुर से MP भी रहे। इसके अलावा ‘MY’ उच्चकोटि के वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर के तौर पर भी मशहूर रहे। कृतिका की मां अंबिका राजे बड़ोदरा के उसी गायकवाड़ खानदान से हैं जिससे ग्वालियर की महारानी एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे हैं। 

यशोधरा राजे सिंधिया की बहू उसी राजघराने से आ रहीं हैं, जहां से उनके भतीजे एवं ग्वालियर के महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए दुल्हन लाई गई थी। संदुर रियासत का अक्षय की मां के खानदान से पीड़ियों से रिश्ता रहा है। यशोधरा की मां, राजमाता विजयाराजे, ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे प्रियदर्शिनी राजे की मां सभी नेपाल की रॉयल फेमिली से हैं।

यशोधरा राजे ने की थी लव मैरिज
अक्षय भंसाली की मां ग्वालियर के सिंधिया राजवंश की राजकुमारी थीं, लेकिन मुंबई में पढ़ाई के दौरान उस वक्त देश के जाने माने कार्डियोजिस्ट सिद्धार्थ भंसाली के नजदीक आईं, और राजमाता विजयाराजे व बड़े भाई माधवराव के सामने डॉ. सिद्धार्थ भंसाली से शादी की जिद ठान ली, जबकि राजमाता चाहतीं थीं कि यशोधरा की शादी भी राजघराने में ही हो। उनके बड़े भाई माधवराव सिंधिया ने तो इसका सख्त विरोध किया था फिर भी यशोधरा राजे अपनी जिद पर अड़ी रहीं। उनकी मां व भाई को झुकना पड़ा, औऱ यशोधरा सिंधिया राजवंश की इकलौती सदस्य बन गई जिसकी शादी रॉयल फेमिली से नही किसी सामान्य परिवार से हुई।

अक्षय राजे खुद MTV में VJ-Producer हैं, लेकिन मां यशोधरा का इलेक्शन मैनेजमेंट करते हैं।
इनकी एक भाई अभिषेक और बहन त्रिशला भी है, जो USA के न्यू ऑर्लेंस में पिता डॉ. सिद्धार्थ भंसाली के साथ रहते हैं। माना जाता है कि यशोधरा राजे सिंधिया के साथ अक्षय भी भाजपा ज्वाइन कर राजनीति में आने वाले हैं। इसके लिए उचित समय की प्रतीक्षा की जा रही है। अपनी मां यशोधरा राजे सिंधिया की विधानसभा शिवपुरी में अक्षय लगातार सक्रिय रहते हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !