तमिलनाडु में बंधक विधायकों का अनशन, हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया

चेन्नई। अन्नाद्रमुक विधायकों को एक रिसॉर्ट में गैरकानूनी रूप से बंधक बनाकर रखने और उनमें से 20 के अनशन करने के आरोपों पर मद्रास हाई कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से जवाब तलब किया है। जस्टिस सीटी सेल्वम और जस्टिस टी. मथीवनन की पीठ ने कहा, अगर यह सही है तो यह बेहद चिंता का विषय है। साथ ही उन्होंने कहा कि अदालत महज वकील की दलील पर कार्रवाई नहीं कर सकती। पीठ ने कहा कि मामले की प्रकृति को देखते हुए यही उचित होगा कि सरकार को अपना जवाब दाखिल करने का अवसर दिया जाए। इसके बाद पीठ ने मामले की सुनवाई 13 फरवरी तक स्थगित कर दी।

वकील के. बालू ने उक्त आरोप तब लगाए जब विधायक टी. रामचंद्रन और एम. गीता की तलाश और उन्हें स्वतंत्र कराने संबंधी बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिकाएं सुनवाई के लिए आईं। उन्होंने पीठ से मांग की कि वह कांचीपुरम जिले के पुलिस अधीक्षक को रिसॉर्ट का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दे।

विधायकों ने कहा, हम बंदी नहीं
अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला का समर्थन कर रहे विधायकों ने रिसॉर्ट के बाहर पत्रकारों से बातचीत में शुक्रवार को कहा कि उन्हें बंधक नहीं बनाया गया है। उन्होंने साफ कहा कि शशिकला उनके साथ वैसा ही व्यवहार कर रही हैं जैसा कि जयललिता करती थीं।

एक और अन्नाद्रमुक नेता पन्नीरसेल्वम के साथ
अन्नाद्रमुक के एक और नेता ई. पोन्नूसामी शुक्रवार को मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के समर्थन में आ गए। उन्होंने कहा कि पन्नीरसेल्वम का चयन दिवंगत जे. जयललिता ने किया था।

मधुसूदनन अन्नाद्रमुक की प्राथमिक सदस्यता से भी बर्खास्त
विद्रोहियों को कड़ा संदेश देते हुए अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला ने शुक्रवार को पार्टी के प्रेसीडियम चेयरमैन ई. मधुसूदनन को प्राथमिक सदस्यता से भी बर्खास्त कर दिया। शशिकला ने केए सेंगोत्तियन को नया प्रेसीडियम चेयरमैन नियुक्त करने की घोषणा की।
तमिलनाडु के सियासी घमासान में नया मोड़, कांग्रेस के समर्थन की अास में शशिकला 

मधुसूदनन ने कहा, मैंने शशिकला को बर्खास्त किया
अन्नाद्रमुक से बर्खास्त किए जाने के कुछ घंटों बाद ही ई. मधुसूदनन ने दावा किया कि उन्होंने ही पार्टी की अंतरिम महासचिव वीके शशिकला को बर्खास्त कर दिया है और वह अभी भी पार्टी के प्रेसीडियम चेयरमैन हैं।

जया की आत्मा पन्नीरसेल्वम को माफ नहीं करेगी: अन्नाद्रमुक
मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम पर निशाना साधते हुए अन्नाद्रमुक ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी को विभाजित करने की कोशिश करने के लिए जयललिता की आत्मा उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

राज्यपाल से मिले वरिष्ठ अधिकारी और द्रमुक नेता स्टालिन
प्रदेश के मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन, पुलिस महानिदेशक टीके राजेंद्रन और चेन्नई के पुलिस आयुक्त एस. जार्ज ने शुक्रवार को राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाकात कर उन्हें राज्य की ताजा राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया। वहीं, द्रमुक नेता एमके स्टालिन ने भी राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने राज्य में 'स्वतंत्र और निष्पक्ष शक्ति परीक्षण' के जरिये वैध सरकार की वकालत की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !