मध्य प्रदेश के 15 जिलों में ओलावृष्टि और 30 जिलों में बारिश होगी - MP WEATHER FORECAST

भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों ने ताज सैटेलाइट इमेज के आधार पर कहा है कि मध्य प्रदेश के 15 जिलों में ओलावृष्टि और 30 जिलों में बारिश होने की संभावना है। सभी 45 जिलों में तेज आंधी चलेगी और कई स्थानों पर आसमान से बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने नागरिकों को सावधान करने के लिए अलर्ट जारी किए हैं। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, मऊगंज, उमरिया, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, दमोह, मैहर, पांढुरना, सिंगरौली, सीधी ओर बालाघाट जिलों में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होगी और 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलेगी। किसके कारण जनजीवन प्रभावित होगा। इसके अलावा आसमान से बिजली गिरने और कुछ इलाकों में मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसलिए मौसम विभाग ने उपरोक्त सभी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कृपया सावधान रहें और मौसम के कारण खत्री की संभावना वाले सभी काम स्थगित कर दें।

मध्य प्रदेश के 30 जिलों के लिए मौसम विभाग का येलो अलर्ट

उपरोक्त के अलावा भोपाल, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, रीवा, सतना, अनुपपुर, शहडोल, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर और छतरपुर जिलों में स्थान पर बारिश होगी और लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलेगी। उपरोक्त सभी जिलों में कुछ स्थानों पर आसमान से बिजली गिरने की संभावना है। नागरिकों से अपील की गई है कि कृपया सावधान रहें और मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी गतिविधियों को संचालित करें। मौसम खराब होने की स्थिति में तुरंत स्वयं को सुरक्षित करें। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भारत देश से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में National पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !