स्वच्छता अभियान के नाम पर बच्चों से अपनी कार धुलवा रहा था टीचर

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान के नाम पर स्कूली छात्रों से क्या क्या नहीं करवाया जा रहा। मप्र के कटनी में एक सरकारी प्राइमरी स्कूल का अध्यापक बच्चों से अपनी कार की धुलाई और सफाई करवा रहा था। जबकि बच्चों को स्वच्छता अभियान से जुड़े एक कार्यक्रम में जाना था। जब प्रेरक स्कूल में पहुंचे तो नजारा देखकर चौंक उठे। उन्होंने छात्रों की फोटो निकालीं और वायरल कर दीं। 

कटनी के भनपुरा नंबर 2 के गांव में स्थित प्राथमिक पाठशाला के बच्चों को स्वच्छता कार्यक्रम से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होना था। जब स्वच्छता प्रेरक प्राथमिक पाठशाला में बच्चों को लेने पहुंचे तो हेडमास्टर ने उनसे कहा कि बच्चे कार्यक्रम में नहीं जाएंगे। थोड़ी छानबीन में सामने आया कि जब हेडमास्टर बच्चों को स्वच्छता कार्यक्रम में नहीं भेजने की बात कह रहे थे उस समय स्कूल के बच्चे अपने टीचर विजय तिवारी की गाड़ी धो रहे थे।

जाहिर है हेडमास्टर के लिए अपनी गाड़ी की सफाई सबसे ज्यादा जरूरी थी और देश के भविष्य नौनिहालों को उन्होंने अपनी जरूरत पूरा करने में लगा रखा था। बहरहाल, जब ये मामला सामने आया तो कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने इसे गंभीरता से लिया। गढ़पाले ने मामले पर तत्काल कार्रवाई का आदेश जारी किया। डीएम के जागते ही जिला पंचायत के सीईओ भी जागे और उन्होंने टीचर विजय तिवारी को निलंबित कर दिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !