SEAC LTD के खिलाफ ठगी की शिकायतें, संचालक आॅफिस से गायब

भोपाल। सोनिका इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन (सिएक) कंपनी द्वारा लोगों से अपने टाउनशिप प्रोजेक्ट में निवेश कराकर ठगी करने का मामला सामने आया है। शहर के एक दर्जन सीनियर सिटीजन व एक एनआरआई के परिजनों ने कलेक्टर से शिकायत की है कि सिएक बिल्डर ने उन्हें लुभावनी टाउनशिप योजनाओं में लाभांश का लालच देकर निवेश कराया था। सभी से दो साल के अंदर पैसा वापस लौटाने का वादा करते हुए पोस्ट डेटेट चेक भी दिए थे। यह चेक तय अवधि पर बैंक में जमा कराने पर बाउंस हो गए। चार से पांच साल बाद अब निवेशक कंपनी के चक्कर काट रहे हैं। कलेक्टर निशांत वरवड़े ने मामले की जांच भू-अभिलेख अधीक्षक रमीला श्रीवास्तव को सौंपी दी है।

शिकायतकर्ता केडी पांडेय और पीडी शर्मा ने बताया कि मालवीय नगर स्थित लक्ष्मी परिसर में संचालित सिएक कंपनी के संचालक अजय कुमार दुबे और सोनिका दुबे ने उन्हें निवेश के वक्त पोस्ट डेटेट (पीडी) चेक दिए थे, लेकिन चेक बैंक में जमा कराए तो बाउंस हो गए। बैंकों ने बताया कि सिएक कंपनी के नाम से दिए गए इन चेकों के जुड़े खाते ही अब बंद हो चुके हैं। शर्मा ने बताया कि अजय दुबे ने फोन उठाना बंद कर दिया है। कंपनी के मालवीय नगर दफ्तर में भी वे नहीं मिलते। कंपनी की ओर से दो साल से पैसा लौटाने का झांसा दिया जा रहा है, लेकिन लाभांश देना तो दूर मूल रकम भी अब नहीं लौटाई जा रही है। 

इन्होंने दर्ज कराई शिकायत
केडी पांडेय, अनुपम शर्मा, डीपी शर्मा, विजेंद्र गुप्ता, प्रद्युम्न श्रीवास्तव, सुरिन्दर सिंह, पीसी मालवीय, दिशा शर्मा, प्रवेश दीक्षित, सरदार बलजीत सिंह

---------
15 लाख निवेश कराए थे
मेरे एनआरआई दामाद अनुपम शर्मा और उसके दोस्त ने सिएक के टाउनशिप प्रोजेक्ट में 15 लाख रुपए निवेश कराए थे, बदले में उन्हें टाउनशिप प्रोजेक्ट में लाभांश के साथ जमीन देने का वादा किया गया था। लेकिन अब समझ में आ रहा है कि यह तो एक तरह की जालसाजी थी।
पीडी शर्मा, निवेशक अनुपम शर्मा के ससुर

------------
संचालक धोखाधड़ी पर उतरे
मैंने और मेरे 4 दोस्तों में लगभग 46 लाख रुपए सिएक कंपनी में निवेश किए थे। लेकिन कंपनी के संचालक धोखाधड़ी पर उतर आए हैं। मेरी तो जीवनभर की पूंजी फंस गई है।
केडी पांडेय, निवासी बसंत कुंज
अरेरा कॉलोनी

ये है कंपनी प्राफाइल
Company Name: SONIKA ENGINEERING AND CONSTRUCTIONS LIMITED
CIN: U45200MP2009PLC022557
RoC-Gwalior
Registration Number: 22557
Date of Incorporation: 28 October 2009

AJAY KUMAR DUBEY
Managing Director
29 June 2013

RAKESH MISHRA
Director
30 September 2011

KAILASH PRASAD SHARMA
Director
01 July 2011

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !