सुप्रीम कोर्ट की गुगली पर सिंधिया क्लीन बोल्ड, जगदाले LBW, बाकी 2 रिटायर

BHOPAL। BCCI के संदर्भ में आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से केवल अनुराग ठाकुर ही हिट विकेट नहीं हुए बल्कि MPCA से चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया भी क्लीन बोल्ड हो गए। उनके साथ प्रेसिडेंट संजय जगदाले को भी वापस लौटना पड़ा जबकि वाइस प्रेसिडेंट डॉ. एमके भार्गव और अशोक जगदाले उम्र के कारण रिटायर हो गए। 

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद 70 साल से ज्यादा उम्र के दायरे में आने की वजह से उपाध्यक्ष डॉ. एमके भार्गव और अशोक जगदाले ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया और अध्यक्ष संजय जगदाले भी बाहर हो गए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जो निर्देश दिए हैं उसके मुताबिक 4 पदाधिकारी इससे प्रभावित हुए हैं। इनमें से अशोक जगदाले और डॉ. भार्गव 70 साल पूरे कर चुके हैं। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया और संजय जगदाले को 9 साल से एसोसिएशन के पदाधिकारी होने के कारण हटाया गया है।

सिंधिया 2004 से पदाधिकारी हैं। वे पहले चेयरमैन, फिर अध्यक्ष और वर्तमान में फिर चेयरमैन हैं। जगदाले भी 1998 से 2010 तक एमपीसीए सचिव रहे हैं। इसके बाद 2014 से एमपीसीए के अध्यक्ष हैं। इसके बीच करीब 2 साल बीसीसीआई सचिव भी रहे हैं। सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने बताया कि एमपीसीए की मैनेजिंग कमेटी की बैठक बुलाई जा रही है ताकि स्पेशल जनरल मीटिंग बुलाई जाए और आगे की प्रक्रिया तय की जाए। सूत्रों के मुताबिक एमपीसीए की एजीएम में पदाधिकारी सामूहिक रूप से इस्तीफा भी देने की योजना बना रहे हैं ताकि संविधान संशोधन कर नए सिरे से चुनाव किए जाए और पदाधिकारी का चुनाव हो।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !