HC ने पलट दिया ममता बनर्जी का फैसला, भागवत की रैली धूमधाम से होगी

कोलकाता। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 14 जनवरी को कोलकाता के ब्रिज परेड ग्राउंड में आरएसएस के सुप्रीमो मोहन भागवत की उपस्थिति में संगठन की रैली आयोजित करने की अनुमति दी। इससे पहले ममता बनर्जी सरकार की कोलकाता पुलिस ने मोहन भागवत की प्रस्तावित रैली के लिए अनुमति नहीं दी थी।

दो दिवसीय होगा शिविर
पुलिस ने संघ से कोई वैकल्पिक तारीख तय करने को कहा था। जिसके बाद संघ ने इसके विरोध में अदालत का रख किया था। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत संगठन की पश्चिम बंगाल इकाई के 14 जनवरी से आयोजित दो दिवसीय शिविर के दौरान एक रैली को संबोधित करेंगे। 

कोर्ट ने 24 घंटे का वक्त दिया था
कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कोलकाता पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया था कि मोहन भागवत की रैली को अनुमति देने के लिहाज से संघ की अर्जी पर 24 घंटे के भीतर विचार किया जाए। संघ प्रमुख भागवत कल यहां पहुंचेंगे और संगठन के दो दिवसीय शिविर में शामिल होंगे।

दो मैदान में मांगी अनुमति, नहीं मिली
आरएसएस ने किदरपुर स्थित भुकैलाश ग्राउंड में कार्यक्रम के लिए इजाजत मांगी, लेकिन पुलिस ने इसे ठुकरा दिया। इसके बाद संघ नेताओं ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सेना से परमिशन मांगी, लेकिन फिर से पुलिस ने इजाजत नहीं दी। आपको बता दें कि कोलकाता पुलिस ने दो नवंबर 2014 को अमित शाह की रैली की भी इजाजत नहीं दी थी। उसके बाद पार्टी ने कोर्ट से इजाजत लेकर रैली की थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !