GOOD NEWS FOR IGNOU | ONLINE

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के विभिन्न कोर्स में प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। छात्रों को अब फिर से स्ट्डी मैटेरियल ऑनलाइन मिल सकेगा। वेबसाइट पर तकनीकी खराबी के चलते बंद हुई यह व्यवस्था अब दोबारा शुरू कर दी गई है, जिन छात्रों को स्ट्डी मैटेरियल नहीं मिल पाता है वह वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

शुक्रवार को बरेली कॉलेज स्थित इग्नू स्टडी सेंटर पर आयोजित एडमिशन शिविर में छात्रों को इग्नू से संबंधित तमाम जानकारी दी गईं। समन्वयक डॉ. कमल कुमार सक्सेना ने छात्रों को इग्नू के विभिन्न कोर्स के बारे में जानकारी दी। इग्नू के परिणाम और कोर्स संबंधी खामियां दूर होने में अब तक काफी वक्त लगता था, पर अब ऐसा नहीं होगा। इग्नू ने ऑनलाइन समस्याओं के निस्तारण की व्यवस्था शुरू कर दी है। छात्र को मेल पर ही समस्या निस्तारण होने का मेल भी मिल जाया करेगा। डॉ. सक्सेना ने बताया कि अब इग्नू ऑफलाइन सारे कार्य बंद करने जा रहा है।

अब सब ऑनलाइन ही होगा। इससे पहले शिविर का उद्घाटन पूर्व समन्वयक डॉ. कवींद्र सिंह ने किया। शिविर में करीब सौ छात्र पहुंचे। छात्रों ने कोर्स से जुड़े प्रश्न भी पूछे समन्वयक ने उनके जवाब दिए। इसके अलावा एडमीशन की प्रक्रिया, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर डॉ. रवींद्र बंसल, डॉ. रेनू चौधरी, डॉ. नवीन चंद्र उप्रेती, एसएस गुप्ता, डॉ. केके रस्तोगी, आरबी सक्सेना, राजू कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !