BSSC EXAM 2017: परीक्षार्थियों को किताब से खुली नकल की छूट

पटना। बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए एक खुशखबरी है। जानकारी के मुताबिक बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने 29 जनवरी से 26 फरवरी तक आयोजित चार चरणों में होनी वाली प्रारंभिक परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल के अंदर किताब ले जाने की छूट दी है। बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग के सचिव परमेश्वर राम ने मीडिया को बताया है कि इंटर स्तरीय परीक्षा में टेक्स्ट बुक ले जाने की छूट दी गयी है। इसके तहत परीक्षार्थी तीन किताब ले जा सकेंगे। सचिव के मुताबिक किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक सामान, मोबाइल, कैलकुलेटर या पेजर ले जाने की मनाही होगी।

चार चरण में होगी परीक्षा
बीएसएससी की ओर से चार चरणों में परीक्षा ली जानी है। इसमें सामान्य ज्ञान, गणित एवं सामान्य विज्ञान के टेक्स्ट बुक ले जाने की आजादी है, लेकिन किसी भी विषय से संबंधित गाइड, किसी पुस्तक की फोटो कॉपी या और कोई सामग्री ले जाने की इजाजत नहीं होगी। मोबाइल या अन्य कोई गजट ले जाने की मनाही होगी। गौरतलब हो कि कार्यालय सहायक, पंचायत सेवक और राजस्व कर्मचारी की 13500 रिक्तियों के लिये बहाली की प्रक्रिया चल रही है। इसके आवेदन वर्ष 2014 में ही लिए गये थे।

परीक्षा केंद्र की वीडियोग्राफी
परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी होगी. जनवरी-फरवरी में परीक्षा होनी है. उसके लिये 742 केंद्र बनाये गये हैं. पूरी जांच पड़ताल के बाद परीक्षार्थी अंदर जायेंगे. कुल 18 लाख लोगों ने आवेदन दिया है जिसमें करीब 70 हजार परीक्षार्थियों को सफल कर, उन्हें मुख्य परीक्षा में शामिल किया जायेगा.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !