मेरे लिए कांग्रेस कौशल्या तो बीजेपी कैकेयी: सिद्धू

नई दिल्ली। कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। रविवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर सिद्धू कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। सिद्धू के अमृतसर (पूर्व) सीट से चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू ने कहा कि मैं तो पैदाइशी कांग्रेसी हूं। ये मेरी घर वापसी है। सिद्धू ने कहा कि मेरे पिता ने 40 साल कांग्रेस की सेवा की। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहेंगे। इस दौरान सिद्धू ने कांग्रेस को कौशल्या तो बीजेपी को कैकेयी बताया।

सिद्धू ने कहा कि ये मेरी निजी लड़ाई नहीं है. पंजाब के स्वाभिमान की लड़ाई है. पंजाब की साख धूल में मिलाकर रख दी गई है. ड्रग्स पंजाब की सच्चाई बन गई है. ड्रग्स पंजाब के युवाओं को बर्बाद कर रही है. पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर तंज पर कसते हुए सिद्धू ने कहा कि भाग बादल भाग, जनता आती है. बादल को कुर्सी खाली करनी होगी. आज पंजाब की स्थिति ये है कि इसकी दुर्गति पर फिल्में बन रही हैं. सिद्धू ने कहा कि मैं हैरान हूं कि किसी ने नहीं कहा कि ड्रग्स पंजाब की सच्चाई है. ये किसी और राज्य में नहीं है. जो पंजाब हरित क्रांति के लिए जाना जाता था, आज सफेद चिट्टे (ड्रग्स) के लिए जाना जाता है.  


सिद्धू ने कहा कि पार्टियां अच्छी या बुरी नहीं होतीं. उन्हें चलाने वाले अच्छे या बुरे होते हैं. अकाली दल कभी पवित्र जमात था. आज एक जायदाद बन गया है. किसी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने से कुछ नहीं होगा, पॉलिसी से होगा. सिद्धू राज्य के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल पर भी निशाना साधा ने कहा कि राज्य सरकार के खजाने को लूट लिया गया है. पंजाब पर 2 लाख करोड़ रुपये का कर्ज हो गया. तुम धंधा करते हो, मैं बेनकाब करूंगा. मैं तुम्हारी पोल खोलूंगा.

कैप्टन अमरिंदर के साथ मनमुटाव पर सिद्धू ने कहा कि जब लालू और नीतीश एक हो सकते हैं तो हम क्यों नहीं. सबकुछ संभव है. मैं किसी के भी साथ काम करने को तैयार हूं. जो कांग्रेस हाईकमान कहेगा, वो करूंगा. बीजेपी पर उन्होंने कहा कि मेरा बीजेपी से कोई मनमुटाव नहीं है. मैं बीजेपी में रहकर बादल के खिलाफ लड़ा. बीजेपी ने अकाली दल के साथ गठबंधन चुना, मैंने पंजाब चुना.

बीजेपी छोड़ने के बाद टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज सिद्धू कभी आम आदमी पार्टी तो कभी कांग्रेस से सियासी बल्लेबाजी करने की उधेड़बुन में रहे. आखिरकार AAP से उनकी बात नहीं बनी, तो पंजाब कांग्रेस के कैप्टन की टीम से सियासी खेल खेलने को राजी हो गए. अपनी पत्नी को पहले ही कांग्रेस में शामिल करा दिया.

19 जनवरी से करेंगे कांग्रेस के लिए बैटिंग
19 जनवरी को सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर के साथ अमृतसर में दरबार साहिब में मत्था टेककर पंजाब में कांग्रेस के लिए बल्लेबाजी शुरू करेंगे. पार्टी के साथ ही सिद्धू की ज्वाइनिंग में अहम भूमिका निभाने वाले राहुल के रणनीतिकार पीके की कोशिश है कि अमरिंदर और सिद्धू में एकता नजर आए, क्योंकि अब तक दोनों के बीच कद को लेकर खींचातानी की खबरें आती रही हैं.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सिद्धू ने ट्वीट किया कि एक नई पारी की शुरुआत. फ्रंट फुट पर. पंजाब, पंजाबियत और हर पंजाबी को जीतना होगा.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !