अब GOOGLE MAPS से CAB बुक कीजिए, एप इंस्टॉल करने की जरूरत ही नहीं

नई दिल्‍ली। अब आपको Ola या Uber कैब बुक करवाने के लिए अपने स्‍मार्टफोन में इनके ऐप्‍स इंस्‍टॉल करने की जरूरत नहीं रह गई है। आप जिस स्‍थान से अपने गंतव्‍य तक जाना चाहते हैं उसे गूगल मैप पर डालिए और उसके बाद आप सीधे मैप के जरिए Ola और Uber कैब बुक करवा सकते हैं।

हां, इसके लिए आपको कैब सर्विस प्रोवाइडर के साथ रजिस्‍ट्रेशन करवाने की जरूरत होगा। अगर आप पहले से ही रजिस्‍टर्ड यूजर हैं तो लॉगिन कीजिए और कैब बुक करवा लीजिए। गूगल ने पुष्टि की है कि यह फीचर दुनिया भर के एंड्रॉयड और iOS यूजर के लिए उपलब्ध होगा।

गूगल मैप के नए इंटिग्रेशन की यह है खासियत
नए इंटिग्रेशन की सबसे अहम खासियत यह है कि अब यूजर अपने स्मार्टफोन में मौजूद गूगल मैप्स ऐप से ही Uber कैब बुक कर पाएंगे, और इसके लिए फोन में उबर ऐप होना जरूरी नहीं है। इसके लिए यूजर को अपने मौजूदा Uber अकाउंट से साइन इन करना होगा। अगर आईडी नहीं है तो बना भी सकते हैं। गूगल का कहना है कि यूजर मैप में ड्राइवर को ट्रैक भी कर पाएंगे। वे ड्राइवर से कनेक्ट भी कर सकते हैं और यह सब गूगल मैप्स में ही होगा। यह इंटिग्रेशन सिर्फ फिलहाल सिर्फ Uber के लिए है। Ola जैसी अन्य कैब सर्विस के लिए पुरानी व्यवस्था जारी रहेगी। हालांकि, उनकी लिस्टिंग में थोड़ा बदलाव किया गया है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !