ओमपुरी को मरने के बाद भी गालियां दे रहे हैं कथित देशभक्त

MUMBAI | भारत में हर मृतात्मा के लिए स्वर्ग की कामना की जाती है। हर मरने वाले को स्वर्गवासी कहा जाता है। उसकी मुक्ति के लिए प्रार्थना की जाती है और वो कितना भी बुरा क्यों ना हो, मृत्यु पश्चात उसकी अच्छाईयों की ही चर्चा की जाती है। यह भारत की सामाजिक परंपरा है, परंतु इन दिनों कुछ अजीब किस्म के लोग हर मामले में भारत पाकिस्तान को ले आते हैं और घृणा भरा माहौल पैदा कर देते हैं। ओमपुरी की मृत्यु पर भी इसी तरह के असामाजिक तत्व सोशल मीडिया पर गालियां पोस्ट कर रहे हैं। 

ओमपुरी 66 साल की उम्र में अलविदा कहकर चले गए। अपने अभिनय के जरिए उन्‍होंने 40 सालों से भी ज्‍यादा समय तक हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री को रोशन किया। हिंदी फिल्‍मों की अभिनेत्री स्‍वरा भास्‍कर ने जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्‍होंने उन लोगों के बारे में जानकारी दी है जो ओमपुरी के निधन के बाद भी उन्‍हें गाली दे रहे हैं।

स्‍वरा भास्‍कर ने जो ट्वीट किया है उसमें चार लोगों ने ओमपुरी को अलग-अलग ट्वीटर एकाउंट के जरिए गाली दी है। कुछ लोगों ने ओमपुरी के निधन पर खुशी जाहिर की है और कहा है कि ओमपुरी को दोबारा भारत में पैदा नहीं होना चाहिए। एक ने लिखा है कि आज ओमपुरी के निधन के बाद पूरा पाकिस्‍तान रो रहा होगा। तो वहीं एक अन्‍य ने लिखा कि अल्‍लाह ने ओमपुरी की सुन ली और उसको सीधे जहन्‍नुम भेज दिया। 

स्‍वरा भास्‍कर ने सीधे तौर पर ऐसे ट्वीट करने वालों को लपेटते हुए कहा कि इन दिनों देश भक्ति दिखाने का कुछ ज्‍यादा ही चलन है। उन्‍होंने लिखा कि 40 सालों में ओमपुरी ने बतौर कलाकार इतना ज्‍यादा काम देश के लिए किया जितना कि तुम लोग कभी नहीं कर पाओगे।ओमपुरी अपने बेबाक बयानों और भारत-पाकिस्‍तान के बीच मजबूत रिश्‍तों के पक्षधर थे। उन्‍होंने कई पाकिस्‍तानी फिल्‍मों में भी काम किया था और पाकिस्‍तान में बतौर कलाकार उन्‍हें खूब पसंद किया जाता रहा है। ओमपुरी की आवाज और अभिनय को हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में सबसे ज्‍यादा बेहतरीन माना जाता रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !