TEST : कोहली बने पहले भारतीय क्रिकेटर, जिसके खाते में दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड

राजू सुथार/खेल डेस्क। मुंबई में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन विराट कोहली ने एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। जी हाँ, विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला और अपने टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक जमा दिया। कोहली पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए जिन्होंने एक साल में तीन दोहरे शतक जमाए हो।

कोहली ने एक साल में जमाए तीन दोहरे शतक :-
विराट कोहली के नाम की तरह ये साल भी कोहली के लिए विराट ही रहा है ,कोहली ने एक साल में तीन दोहरे शतक जमाए है इतना ही नहीं उन्होंने तीनों ही दोहरे शतक बतौर भारतीय कप्तान के रूप बनाए है । इस साल का और अपने करियर का पहला दोहरा शतक कोहली ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ एंटीगा के मैदान पर जमाया था । इसके बाद दूसरा दोहरा शतक कोहली ने इंदौर में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जमाया था । अब मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने अपने टेस्ट करियर के साथ-साथ इस साल का तीसरा दोहरा शतक जमा दिया।

एक साल में 3 दोहरे शतक जमाने वाले एकलौते भारतीय :-
अपने नाम को सार्थक करते हुए कोहली विराट काम करते जा रहे है और वो एक साल में तीन दोहरे शतक जमाने वाले एकलौते भारतीय बल्लेबाज़ बन गए है । इससे पहले कोई भी भारतीय बल्लेबाज़ ये कारनामा करने में नाकाम रहा था ।

एक साल में दो दोहरे शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज :-
सचिन तेंदुलकर ने साल 2010 में , वीरेंद्र सहवाग ने साल 2008 ,सचिन तेंदुलकर ने साल 2004 ,राहुल द्रविड़ ने साल 2003 और विनोद कांबली ने साल 1993 में दो - दो दोहरे शतक लगाए थे ।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !