भोपाल में बेकाबू BRTS ने 17 साल के युवक को मार डाला

भोपाल। राजधानी में तेज रफ्तार लो फ्लोर बसें मौत बनकर दौड़ रहीं हैं। हादसों पर संख्या कम होने के बजाए लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को लालघाटी में बेकाबू BRTS ने 17 साल के युवक को कुचल डाला। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साई भीड़ ने बस में आग लगाने की कोशिश की परंतु पुलिस की सक्रियता से ऐसा नही हो सका। 

लालघाटी के पास तेज रफ्तार लो फ्लोर बस ने बीआरटी कॉरिडोर पार कर रहे किशोर की जान ले ली। नाराज भीड़ ने बस में जमकर तोड़फोड़ की, उसे आग लगाते इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया। इसके बाद भी भीड़ ने चक्काजाम किया तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया। इस दौरान करीब घंटेभर तक इलाके के लोग ट्रैफिक जाम से परेशान होते रहे। ग्राम बरेला निवासी 17 वर्षीय समद अली मजदूरी करता था। कोहेफिजा पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे वह रॉयल मार्केट से आया। 

घर जाने के लिए बीआरटी कॉरिडोर पैदल पार करने लगा। तभी रॉयल मार्केट की ओर से आ रही तेज रफ्तार लो फ्लोर बस ने उसे चपेट में ले लिया। हादसे में समद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। यह देख लालघाटी के पास लोगों ने बस रोक ली। ड्राइवर बस छोड़कर भाग निकला। नाराज भीड़ को देखकर बस में सवार 10-12 यात्रियों में हड़कंप मच गया। घबराहट में सभी बस से उतर गए।

परिवार को मिले मुआवजा
यात्रियों के उतरने के बाद नाराज भीड़ ने बस में तोड़फोड़ शुरू कर दी। हादसे की सूचना पर जब कोहेफिजा पुलिस मौके पर पहुंची, तब लोग बस में आग लगाने की तैयारी में थे। पुलिस ने काफी देर तक उन्हें समझाया। भीड़ ने चक्काजाम शुरू किया तो पुलिस ने उन्हें हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया। उनकी मांग थी कि समद के परिवार को उचित मुआवजा देकर ड्राइवर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। हालात को देखते हुए एएसपी, दो सीएसपी और चार थानों के टीआई मौके पर पहुंच गए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !