शिवराज सिंह ने मोदी मोदी नारे लगवाए, मैदान गंदा करके चले गए

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जंबूरी मैदान में आयोजित कार्यक्रम के लिए तमाम तैयारियां कीं। 7 लाख लोगों को बुलाया। उनके आने जाने, रहने खाने का इंतजाम किया। भव्य पंडाल लगाया। 2 घंटे की सभा में 50 करोड़ फूंक दिए। अपना गुणगान किया। मोदी मोदी नारे भी लगवाए लेकिन मोदी का स्वच्छता वाला पाठ भूल गए। हर बात की चिंता की लेकिन गंदगी के बाद सफाई की चिंता नहीं की। सारा मैदान बदबू मार रहा है। चारों तरफ गंदगी का अम्बार है। पानी की पॉलीथीन, प्लास्टिक ग्लास, खाने के पैकेट और नेताओं के सम्मान के लिए उपयोग की गई फूल-मालाओं का ढेर लगा हुआ है।

कार्यक्रम के दूसरे दिन सोमवार तक मैदान की न तो साफ-सफाई की गई और न ही कचरे का कलेक्शन कर उसका निपटान किया गया। गंदगी के बाद जंबूरी मैदान पर सुअरों ने डेरा डाल लिया है। क्षेत्र के लोग परेशान हैं। इसका सबसे बड़ा नुकसान स्वच्छता को लेकर नगर निगम की रैकिंग में आएगा।

राजधानी में हुए इस ब़ड़े कार्यक्रम में कचरा कलेक्शन का कोई सिस्टम नहीं अपनाया गया। अब पॉलीथीन के पानी पैकेट, बिसलरी की बॉटल, प्लास्टिक के ग्लास, खाने के पैकेट और कार्यक्रम में नेताओं के सम्मान के लिए उपयोग की गई फूल-माला मैदान को गंदा कर रहे हैं। इसकी किसी को चिंता नहीं है। यहां तक की कार्यक्रम में पर्याप्त शौचालय की व्यवस्था नहीं होने के कारण अब मैदान का कुछ हिस्सा बदबू मार रहा है।

कार्यक्रम के पहले एक सप्ताह तक सफाई, अब भूले
कार्यक्रम के पहले एक सप्ताह से मैदान में जेसीबी चल रही थी, नगर निगम के सफाई अमले ने मैदान को क्लीन करने पूरी ताकत झोक दी थी। आसपास की झाड़ियां काटी गईं। मैदान को समतल बनाया गया। अब कार्यक्रम होने के बाद सब भूल गए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !