उज्जैन: खुले में शौच कर रहे बुजुर्ग से मल साफ करवाया

भोपाल। महाकाल की नगरी और मध्यप्रदेश की धार्मिक राजधानी कहे जाने वाले उज्जैन में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'स्वच्छ भारत अभियान' का ऐसा शर्मनाक चेहरा सामने आया है। जिसे देखकर आप भी शर्म से सर झुका लेंगे। क्योंकि यहां स्वच्छता मिशन के नाम पर जो गुंडागर्दी देखने को मिली, उसने मानवता के दामन पर कलंक लगा दिया है।

दरअसल, एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। नगर निगम उज्जैन के अधिकारियों के वाट्सएप ग्रुप सीएमसी ऑनलाइन से यह वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें खुले में शौच कर रहे एक बुजुर्ग को पीटते और मल साफ करवाते दिखाया गया है। शक है कि नगर-निगम कर्मचारियों ने ही खुले में शौच कर रहे बुजुर्ग को पीटा है और उससे मल साफ करवाया है।

वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग एक वृद्ध को घेरकर थप्पड़ बरसा रहे हैं और उससे अपनी धोती से सड़क पर मल साफ करने को मजबूर कर रहे हैं। घटना सुबह 7.30 से 8 के बीच उज्जैन के सुनहरी घाट की बताई जा रही है। यही नहीं उज्जैन नगर-निगम के अधिकारियों ने खुद ही इसका वीडियो बनवाया और उसे वायरल किया।

नगर-निगम के डिप्टी कमिश्नर सुनील शाह ने अपने मोबाइल से दोपहर 12.33 पर यह वीडियो एक ग्रुप में अपलोड किया, साथ ही लिखा, 'सुनहरी घाट पर की गई कार्रवाई।' शाम होते-होते यह वीडियो उज्जैन में चर्चा का विषय बन गया। वहीं जब इस संबंध में नगर-निगम आयुक्त आशीष सिंह से पूछा गया तो उन्होंने यह कह कर मामले को खारिज कर दिया कि यह वीडियो पुराना है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !