मप्र के मंत्री विश्वास सारंग ने चीनी वस्तुओं का बहिष्कार किया

भोपाल। चीन द्वारा भारत की ओर आने वाली ब्रहमपुत्र की सहायक नदी का पानी रोक दिए जाने के बाद भारत में चीनी उत्पादों का विरोध बढ़ गया है। जबलपुर एसोसिएशन ने दीपावली के अवसर पर आने वाले चीन के उत्पादों को ना बेचने का ऐलान किया है तो मंत्री विश्वास सारंग ने खुद चीनी वस्तुओं का बहिष्कार कर दिया। उन्होंने अपने समर्थकों से भी ऐसा करने की अपील की है। 

मध्यप्रदेश के सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग विश्वास सारंग का कहना है कि चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने से देश की अर्थव्यवस्था पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा और चीनी सामानों के चलते देश में बंद उद्योग फिर से शुरु हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि वो खुद चीन में बना कोई भी सामान नहीं खरीदेंगे और अपने समर्थकों से भी मेड इन चाइना की चीजें नहीं खरीदने का आग्रह करेंगे। इसके साथ ही वो लोगों से भी चीन के सामान का बहिष्कार करने की अपील करेंगे।

यह एक अच्छी पहल है परंतु अभी देखना होगा कि मप्र सरकार का चीन के प्रति अतिरिक्त झुकाव कम होता है या नहीं। कुछ दिनों पहले ही सीएम शिवराज सिंह चौहान चीन के व्यापारियों से मप्र में निवेश मांगने गए थे। गौरतलब यह होगा कि क्या विश्वास सारंग अपनी सरकार के इस कदम का विरोध कर सकेंगे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !