शिवराज सिंह ने दी स्कूलों में अंडों को अनुमति | #बदलतेShivraj

भोपाल। स्कूलों में अंडे नहीं दूध का ऐलान करने वाले शिवराज अब अपने ऐलान से पलट गए हैं। वो इसी सत्र से स्कूलों की कैंटीन में अंडे बेचने की अनुमति दे रहे हैं। इसके लिए केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा था। शिवराज ने उनसे सहमति जताई है। 

केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को आधिकारिक पत्र लिख कर बच्चों में मोटापे की बढ़ती हुई समस्या को देखते हुये देश के स्कूलों में अत्यधिक मात्रा में वसा, नमक तथा शक्कर युक्त भोज्य पदार्थों के उपयोग को रोकने तथा शालाओं में स्वास्थ्यकारक भोज्य पदार्थों के उपयोग को बढ़ाने की दृष्टि से पोटेटो चिप्स, कार्बोनेटड कोल्ड ड्रिंक्स, नूडल्स, पिज्जा, बर्गर, टिकिया, चॉकलेट, चुईंगम, जलेबी, इमरती, गुलाब जामुन आदि के उपयोग को प्रतिबंधित करने हेतु सिफारिशें की हैं। उन्होंने स्कूल कैंटीन में अण्डा भी भोज्य पदार्थ के रुप में उपलब्ध कराने का आग्रह किया। इस पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वीकृति दे दी जिस पर उनके सचिव विवेक अग्रवाल ने स्कूल शिक्षा विभाग को नोटशीट भेजकर मेनका गांधी के निर्देशानुसार कार्यवाही करने के लिये कहा। 

इसी के साथ स्कूल शिक्षा विभाग ने आयुक्त लोक शिक्षण एवं आयुक्त राज्य शिक्षा केंद्र को राज्य के स्कूलों में मोटापा बढ़ाने वाली वस्तुओं को प्रतिबंधित करने एवं अण्डा सहित अन्य भोज्य पदार्थ उपलब्ध कराने के लिये शासकीय आदेश जारी कर दिए है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !