शिवराज सिंह मंत्रीमण्डल विस्तार में विवाद: हाईप्रोफाइल पॉलिटिक्स शुरू

भोपाल। मध्य प्रदेश में शिवराज कैबिनेट में फेरबदल करना चाहते हैं लेकिन उनके ही दो मंत्री नाफरमानी पर अड़ गए हैं। होम मिनिस्टर बाबूलाल गौर और पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सरताज सिंह से बढ़ती उम्र के आधार पर इस्तीफा देने को कहा गया था। लेकिन सूत्र बताते हैं कि दोनों ने ही ऐसा करने से इनकार कर दिया है। बाबूलाल की उम्र 86 साल है तो वहीं सरताज 76 साल के हो चुके हैं। 

सूत्रों के मुताबिक़, बाबूलाल गौर ने इस्तीफा देने से इनकार करते हुए कहा कि वो इस उम्र में भी दूसरे मंत्रियों के बराबर काम करते हैं। अगर उम्र पैमाना थी तो उन्हें टिकट ही क्यों दिया गया था? सूत्रों के मुताबिक, गौर ने ये भी कहा कि वे पार्टी के बड़े नेताओं से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि वो इस तरह से बेईज्जत होकर नहीं जाएंगे, चाहे तो पार्टी उन्हें बर्खास्त कर दे।

बड़े नेताओं की भी सुनने को तैयार नहीं
बीजेपी के स्टेट प्रेसिडेंट नंदकुमार सिंह चौहान और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने बाबूलाल और सरताज से उनके घर जाकर मुलाकात की थी। सूत्रोंं के मुताबिक, दोनों ने इन नेताओं से साफ कह दिया कि वे इस्तीफा नहीं देंगे। हालांकि, कुछ सूत्रों यह भी कहा जा रहा है कि दोनों की विदाई सम्मान तरीके से की जा सकती है।

सरताज बोले- जलील होकर नहीं जाऊंगा
सरताज सिंह भी इस्तीफा मांगे जाने से बेहद नाराज़ हैं। उन्होंने कहा- उम्र का हवाला देकर आराम करने की बात कही गई है। मेरे काम में कभी उम्र आड़े नहीं आई। जो सन्देश लेकर आए थे, उन्होंने कहा कि ये निर्देश दिल्ली से आए हैं। मैंने भी कह दिया कि दिल्ली तक मेरा मैसेज पहुंचा दीजिए, मैं इस तरह ज़लील होकर नहीं जाउंगा। 

शिवराज गए थे दिल्ली
बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में अमित शाह और पार्टी जनरल सेक्रेटरी रामलाल से मुलाकात की थी। इसके बाद ये खबरें आईं कि शिवराज एक-दो दिन में कैबिनेट फेरबदल कर सकते हैं। फिलहाल, मध्य प्रदेश में 18 कैबिनेट मंत्री और 4 राज्य मंत्री हैं। मंत्रिमंडल में 2014 और 2015 में भी विस्तार की खबरे आई थीं। लेकिन तब ऐसा नहीं हो पाया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !