अतिथि शिक्षक: भोपाल में आंदोलन का ऐलान, ज्ञापन सौंपा

राजेश शुक्ला/अनूपपुर। अतिथि शिक्षक संघ के द्वारा सरकार के वादा खिलाफी के विरोध मे कलेक्टर को 16 जून को ज्ञापन सौंपा। ज्ञात हो कि अतिथि शिक्षकों के द्वारा भोपाल के शाहजॉहनी पार्क मे विशाल आंदोलन हुआ था जिसमे कैबिनेट शिक्षा मंत्री पारस चंद जैन के द्वारा अतिथियों शिक्षको के मांगो के समाधान हेतु एक कमेटी गठित कर 90 दिन मे निराकरण की बात कही गई थी किंतु आज तक अतिथि शिक्षको को सिर्फ आश्वासन ही मिला। 

जिससे आक्रोशित अतिथि शिक्षक ने ज्ञापन के माध्यम से राज्य सरकार को अवगत कराते हुए बताया कि यदि 23 जून तक उनकी मांगे पूरी नही हुई तो 24 जून से हजारो अतिथि शिक्षक भोपाल की सड़कों को जाम कर शाहजॉहनी पार्क मे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर तब तक बैठे रहेगें, जब तक की उनकी मांगे पूरी नही हो जाती। 

अपनी मांगो की जानकारी देते हुए अतिथि शिक्षकों ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशानुसार अतिथि शिक्षकों को भी गुरूजी के समान लाभ प्रदान कर संविदा शिक्षक बनाया जाये। अतिथि शिक्षक की सत्र 2016-17 की नियुक्ति 16 जून से मानी जाये। अतिथि शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतन दिया जाये। नई नियुक्ति मे पूर्व में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्रथम वारियता दी जाये तथा नई नियुक्ति के आदेश जल्द से जल्द किये जाये। अतिथि शिक्षको को वर्ग-१,२ , एवं ३ के अनुसार वारियता दी जाये। अतिथि शिक्षको ने बताया कि आगामी 24 जून के महाआंदोलन की योजना के लिए सभी अतिथि शिक्षको से 19 जून के मीटिंग मे उपस्थित हेतु अनियवर्याता की बात कही है। ज्ञापन सौंपने में संजय निगम,कमलेश यादव, भूपत सिंह, प्रदीप सिंह,जे.एस.मिश्रा, राकेश शर्मा, भगवती प्रसाद सोनी शामिल थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !