तो ये मोदी की जबर्दस्त एनर्जी का राज

नई दिल्ली। पिछले 3 साल से सारा देश मोदीमय हो रखा है। प्रधानमंत्री बनने के 1 साल पहले से मोदी देशभर में चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। कहते हैं मोदी रोज 18 घंटे काम करते हैं। सफर के दौरान हवाईजहाज में ही नींद ले लेते हैं, ताकि जमीन पर लेंड करते ही काम कर सकें। आम आदमी होता तो आईसीयू में भर्ती हो गया होता परंतु मोदी अब भी तंदरुस्त हैं। सवाल यह है कि मोदी को इतनी एनर्जी आती कहां से है। तो आइए हम आपको बतातें हैं पीएम मोदी का यह राज...

पीएम मोदी को गुजराती खाना बेहद पसंद है। पीएम बनने के बाद भी उन्होंने अपने खान-पान में परिवर्तन नहीं किया है। अपनी सेहत और एनर्जी का राज नरेंद्र मोदी ने खुद एक बार पत्रकारों को चर्चा के दौरान बताया था। उन्होंने कहा था कि मशरूम उन्हें बेहद पसंद है और उसी से उनको देर तक काम करने की ऊर्जा मिलती है।

गुजरात के सीएम बनने से पहले नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के प्रभारी थे। तभी से वह हिमाचल के मशरूम का सेवन करते आ रहे हैं। गुजरात का सीएम बनने के बाद उन्होंने इस बात का जिक्र भी किया था। बता दें मशरूम की कीमत 25 से 30 हजार रुपए किलो है।

जानिये क्या है मशरूम की खासियत
यह एक खास तरह की मशरूम होती है, जो मुख्यरूप से पहाड़ी क्षेत्रों में होती है। शिमला, कुल्लू और कांगड़ा जैसे इलाके में यह पाई जाती है। इस मशरूम की खासिय है कि इसकी खेती नहीं होती, बल्कि यह देवदार के पेड़ों के नीचे उग आती हैं, जिसे गुच्छी कहा जाता है। यह जनवरी से अप्रैल के बीच उगते हैं।

जानकारी के अनुसार, जिस वक्त यह गीली होती है, इसका वजन काफी ज्यादा होता है, इसलिये इसे सुखाकर बाजार में बेचा जाता है। बताया जाता है कि हिमाचल दौरे पर आने वाले प्रत्येक वीवीआईपी को यह मशरूम जरुर परोसा जाता है। इसके अलावा सभी बड़े होटलों के मेन्यू में यह पाया जाता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !