करोड़ों का दहेज समेट ग्वालियर वाला दूल्हा फरार, इंदौरी दुल्हन परेशान

ग्वालियर। इंदौर निवासी एक लड़की की शादी 2 साल पहले ग्वालियर के युवक से धूमधाम से हुई थी। दहेज में करीब एक करोड़ रुपए की नगदी व सामान भी दिया गया था। और ज्यादा दहेज की मांग और प्रताड़ना से तंग युवती ने इंदौर में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस में शिकायत दर्ज होने की खबर लगते ही दूल्हा दहेज का सामान लेकर खानदान समेत गायब हो गया। 

इंदौर से आई शामली ने शुक्रवार को ग्वालियर SP से शिकायत दर्ज कराई कि उसका पति और उसका परिवार दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज होने के बाद फरार हो गया है, उसे तलाश कर सजा दिलाई जाए। शामली की शादी 2 साल पहले ग्वालियर में गोविंदपुरी में रह रहे विक्रम सिंह चौहान के बेटे वरुण के हुई थी। शादी के वक्त बताया गया था कि चौहान परिवार शिवपुरी की जागीर का वारिस है, और ग्वालियर में स्कूल व कॉलेज संचालित करता है।

शादी में दहेज में 20 लाख नगद, 7 लाख की स्विफ्ट डिजायर कार और 25 लाख के जेवरात दिए थे। शादी के बाद पता चला कि इस परिवार का ग्वालियर में खुद का मकान भी नहीं है।चौहान परिवार ने कार बेच दी और पूना शिफ्ट होगया। इसके बाद वहां रेस्टोरेंट खोलने के लिए शामली के पिता से 5 लाख लिए। कुछ दिनों बाद फिर मारपीट व टार्चर का सिलसिला जारी हो गया। शामली के मुताबिक उसका पति, देवर व ननद समेत सारा परिवार उसे और दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगा।

जैसे-तैसे वह जान बचा कर इंदौर आ सकी, और वहां जा कर रिपोर्ट लिखाई। इसके बाद फिर ससुराल वाले समझौता कर उसे मुंबई ले आए, वहां कुछ दिन बाद फिर उससे मारपीट शुरू हो गई। उससे इस बार 50 लाख की मांग की जाने लगी। शामली के पिता ने मुंबई के मलाड़ थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई और उसे इंदौर ले आए। यहां भी अन्नपूर्णा थाने में देहज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया। रिपोर्ट पर जब ग्वालियर के महिला थाने से चौहान परिवार को नोटिस गया तो सब फरार हो गए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !