JU ने Bed EXAM की तारीख बढ़ाई

ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी को आखिर बीएड पहले सेमेस्टर की परीक्षा की तारीख बढ़ाना पड़ी। यह परीक्षा अब 29 मार्च के बजाय 11 अप्रैल से शुरू होगी। जेयू ने अभी परीक्षा सेंटरों पर छात्रों का डाटा नहीं भेजा है। छात्रों को प्रवेश पत्र नहीं भेजे हैं। दूसरी ओर 22 बीएड कॉलेजों की एफिलिएशन का विवाद नहीं निपटा है। इन परिस्थितियों के कारण जेयू को तारीख बढ़ाने को मजबूर होना पड़ा है।

संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के तहत पहला पेपर 11 तथा आखिरी 18 अप्रैल को होगा। परीक्षा का समय दोपहर 2 से 5 रखा गया है। जेयू ने परीक्षा केंद्रों की सूची भी जारी कर दी है। ग्वालियर जिले के सभी बीएड कॉलेजों की परीक्षाएं जेयू के परीक्षा भवन तथा अन्य जिलों में सरकारी पीजी कॉलेजों में होंगी।

किन्हीं कारणों से फॉर्म जमा नहीं करने वाले छात्रों को जेयू ने एक मौका और दिया है। वे 500 रुपए लेट फीस के साथ 2 अप्रैल तक परीक्षा फॉर्म कॉलेजों में जमा कर सकते हैं। कॉलेजों से सत्यापन के बाद 4 अप्रैल तक यह फॉर्म जेयू में जमा होना अनिवार्य है।

30 तक देना है रिपोर्ट
22 बीएड कॉलेजों की एफिलिएशन को लेकर विवाद चल रहा है। इन कॉलेजों को जेयू कार्यपरिषद ने पिछले साल मई में सशर्त एफिलिएशन दे दी थी। इस पर काफी विवाद हुआ था। इस कारण कॉलेजों को एफिलिएशन लेटर जारी नहीं हो सके। मंगलवार को स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में यह मामला उठा। इस पर सदस्यों ने कहा कि लेटर जारी क्यों नहीं हुए, इसमें किसकी गलती है, इन कारणों का पहले पता लगाया जाना चाहिए। उसके बाद ही उन कॉलेजों के छात्रों को परीक्षा में शामिल किया जाना चाहिए। जांच के लिए कमेटी गठित कर दी। इसकी रिपोर्ट 30 मार्च तक आना है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !