13 साल की लड़की ने चतुराई से भगा दिए लुटेरे

भोपाल। 13 साल की एक लड़की ने घर में लूट के इरादे से घुसे बदमाशों को भागने पर मजबूर कर दिया. इस लड़की ने घर में तीन लुटेरे के मौजूद होने के बावजूद साहस का परिचय देते हुए उन्हें खदेड़ दिया. आईजी ने इस बहादुरी लड़की को 10 हजार रुपए के इनाम का ऐलान किया है.

मामला राजधानी के कोलार थाना क्षेत्र का है. यहां गुरुवार शाम को 13 साल की रीति घर में अकेली थी. रीति के पिता निजी कंपनी में काम करते हैं और घटना के वक्त वह ड्यूटी पर थे. वहीं, रीति की मां उसके आठ साल के छोटे भाई के साथ बाजार में सामान खरीदने गई थी. इसी दौरान रीति के घर पर एक युवती पहुंची. उसने रीति से कोई पार्सल आने की बात कहते हुए घर में घुसने की कोशिश की. रीति ने घर का दरवाजा पूरा नहीं खोला और उसने अंदर से घर में किसी के न होने की बात कहते हुए उस युवती को बाद में आने के लिए बोला.

इसी दौरान युवती ने रीति को बातों में लगाए रखा, जिसके चलते उसने दरवाजा खोल दिया. यह युवती जैसे ही घर में घुसी उसके साथ तीन युवक भी बड़ी तेजी से घर में घुस गए और उन्होंने रीति को बंधक बनाने की कोशिश की. लेकिन रीति दूसरे कमरे में भाग गई. इस दौरान बदमाश घर में लूट-पाट करने लगे तो रीति ने किसी तरह धैर्य रखते हुए मोबाइल फोन हासिल किया और वह मदद के लिए फोन लगाने लगी. बदमाशों ने रीति को धमकाने की कोशिश भी की, लेकिन रीति उनके चंगुल में नहीं फंसी. इसके बाद बदमाशों को पकड़े जाने का डर लगा और वह मौके से भाग खड़े हुए.

रीति के इस साहस को भोपाल पुलिस ने भी सलाम किया है. आईजी योगेश चौधरी ने रीति को 10 हजार रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !