संविदा अधिकारी, कर्मचारी गये कलमबंद हड़ताल पर

अनूपपुर। मध्यप्रदेश शासन व शासन के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की वादा खिलाफी नीतियों व संविदा कर्मचारियों व अधिकारियों के हितों का हनन करने के विरोध में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत संविदा अधिकारी,कर्मचारी एवं ग्राम रोजगार सहायक संगठन जिला इकाई अनूपपुर के सैकड़ो लोग बीते सोमवार से कलमबंद हड़ताल पर चले गये है। नगर के इंदिरा चौक के किनारे स्थित पुराने जनपद प्रांगण में धरने पर बैठे संगठन के सैकड़ो लोगों ने कामकाज छोड़ अब सरकार को घेरने का पूरा मन बना लिया है। 

संगठन ने मुख्य मंत्री, मंत्री पंचायत एवं ग्रामीण विकास, मुख्य सचिव मध्यप्रदेश शासन, अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास के नाम ज्ञापन अपर कलेक्टर को सौंपा है। ज्ञापन में इन्होने बताया कि हम लोग निर्धारित नियम निर्देशों के तहत् संपूर्ण चयन प्रक्रिया का पालन करते हुए ईमानदारी पूर्वक समस्त संविदा शर्तो को अंगीकार करते हुए दायित्वों का निर्वहन कर रहे है। बीते २८ जून २०१३ को भोपाल में संविदा कर्मचारियों के नियमिती करण का मसौदा तैयार किया गया था जिसमें अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई बल्कि इसके उलट कार्यवाही की गई है जिससे हम कर्मचारियों का मनोबल जहां कमजोर हुआ है वहीं मानव अधिकारों का भी हनन है। संविदा कर्मचारियों के हितों का ध्यान न रखते हुए अंग्रेजों के जमाने से बत्तर शोषण करने की नीति एवं शर्ते लागू करने के निर्देश दिये गये हैं जिससे हम संविदा कर्मियों के भविष्य की कोई सुरक्षा नही होगी। 

हम संविदा अधिकारी, कर्मचारी विगत कई वर्षो से अपने भविष्य की सुरक्षा हेतु नियमितिकरण की मांगों को लेकर निरंतर प्रयास कर रहे हैं परंतु हमारी मांगे अभी तक नहीं मानी गई है। संगठन ने यह निर्णय लिया है कि अगर उक्त ज्ञापन के पश्चात हमारी नियमितिकरण के साथ संविदा अधिकारी, कर्मचारियों के लिए समेकित संविदा नीति २०१५ को तत्काल निरस्त नही किया गया तो अभी ८ फरवरी से हम लोग कलमबंद हड़ताल पर गये है आगे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य होगें। हड़ताल के दौरान कल्याण सिंह, डा.उमेश व्दिवेदी, प्रदीप पाण्डेय, सोनू सिंह राजपूत, अंकुर सिंह, राजेश शर्मा,रामखिलावन यादव,थारेन्द्र महरा,दीपक उरमलिया, अनुराग निगम,अभिषेक श्रीवास्तव, वरूणदें्र सिंह, अरविंद सिंह, पूनम सिंह सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !