शिवराज संग सिंगापुर गए थे, लौटते ही छापा पड़ गया

भोपाल। आयकर विभाग ने गुरुवार को इंदौर के शक्ति पंप्स और प्रतिभा सिंटेक्स कंपनी के 26 ठिकानों पर छापा मारा। दोनों कंपनियों के इंदौर, पीथमपुर और मुंबई के ठिकानों पर यह कार्रवाई एकसाथ की गई, जो देर रात तक जारी रही। शक्ति पंप्स के दिनेश पाटीदार और प्रतिभा सिंटेक्स के श्रेयस्कर चौधरी इसी महीने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ सिंगापुर गए उद्योगपतियों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे।

मप्र-छत्तीसगढ़ के नए डायरेक्टर जनरल (इंवेस्टिेगेशन) एके जायसवाल ने गुरुवार को ही पदभार ग्रहण किया। इससे पहले सुबह सात बजे ही विभाग की कार्रवाई शुरू हो चुकी थी। प्रतिभा सिंटेक्स के 11 और शक्ति पंप्स के 15 ठिकानों पर तलाशी चल रही है। दोनों कंपनियों का एक-एक ऑफिस मुंबई में है। दोनों के ही मकान इंदौर के साकेत क्षेत्र में और फैक्टरी पीथमपुर में हैं। कार्रवाई में 120 से ज्यादा आयकर अधिकारी और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी शामिल हैं। शक्ति पंप्स पीथमपुर के सेक्टर-3 और एसईजेड में भी नई यूनिट चालू कर रहा है।

बड़ी कर चोरी सामने आने की उम्मीद : आयकर टीम दोनों कंपनियों के डायरेक्टर्स को उनके निवास मनीषपुरी और साकेत नगर से लेकर फैक्टरी और दफ्तरों में पहुंची। एक टीम घर पर दस्तावेज खंगाल रही थी तो अन्य टीमें फैक्टरी और दफ्तर में। कागजों के साथ ही कंप्यूटर हार्ड डिस्क की जांच भी की गई। आयकर विभाग के डीजी (इन्वेस्टिेगेशन) एके जायसवाल ने कहा कि विभाग ने पूरे होमवर्क के साथ दोनों समूहों के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई शुरू की है। बड़े पैमाने पर कर चोरी सामने आने की उम्मीद है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !