मुख्यमंत्री नें तगाड़ी उठाकर जुटाए 23 करोड़

कोटा। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बुधवार को अपने महत्वाकांक्षी 'जल क्रांति' अभियान की शुरुआत के साथ पहले ही दिन 23 करोड़ रुपए जुटा लिए. सीएम ने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के जरिए प्रदेश में बूंद-बूंद जल सहेजने के लिए एकजुट होने और सभी से तन-मन-धन से सहयोग की अपील की थी. इसका असर भी दिखा और अभियान के आगाज वाले स्थान से ही एक दिन में 7 करोड़ रुपए की सहयोग राशि सरकार के खाते में आ गई. मुख्यमंत्री और उनके मंत्री भी इस जल क्रांति के आगाज अवसर पर फावड़े और तगारी उठाए नजर आए.

उल्लेखनीय है कि राज्य में बुधवार को 3,529 गांवों में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान की शुरूआत हुई है. अभियान के पहले ही दिन बड़ी संख्या में नेता, अफसर, सामाजिक संगठन और आम आदमी जल स्वावलंबन अभियान में भागीदार बना और तन-मन के साथ धन का भी सहयोग दिया. प्रदेशभर में पहले ही दिन 23 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि दान-दाताओं ने अभियान के लिए दी.

मुख्यमंत्री के आह्वान के बाद अभियान में सहयोग के लिए धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं ने भी खुल कर समर्थन दिया है. साथ ही जनप्रतिनिधियों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, समाजसेवियों, अधिकारियों-कर्मचारियों सहित आम जनता उत्साह के साथ अभियान के लिए आगे आई है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !