भोपाल में भर्ती के लिय आया आईएसआईएस आतंकी गिरफ्तार

भोपाल। राजधानी भोपाल में आईएसआईएस आतंकी संगठन के लिए भर्ती के लिए आ रहे एजेंट को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार एजेंट के साथ बीएसएफ के हेड कांस्टेबल को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार, कफायतुल्ला खान उर्फ मास्टर (44) जम्मू से भोपाल जासूसी और आईएसआईएस के लिए भर्ती करने आ रहा था। गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए हैं।

खान की निशानदेही पर जम्मू से बीएसएफ के हेड कांस्टेबल और इंटेलिजेंस विंग में तैनात अब्दुल रशीद को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। रशीद पर खान को संवेदनशील जानकारी देने का आरोप है।

ज्वाइंट कमिश्नर क्राइम ब्रांच रवींद्र यादव ने बताया कि राजौरी का रहने वाला खान जम्मू में लाइब्रेरियन के तौर पर काम करते हुए पाकिस्तान इंटेलीजेंस ऑपरेटिव से जुड़ा था और रशीद से सूचनाएं लेता था। दोनों को सूचना के बदले मोटी रकम मिलती थी।

पूछताछ में खान ने बताया कि वो साल 2013 में पाकिस्तान गया था। जहां वो आईएसआईएस के संपर्क में आया। जिसके बाद भारत आने पर सेना और बीएसएफ में सूत्रों से सूचनाएं लेकर ईमेल, वॉट्सएप और वाइबर का इस्तेमाल कर उन्हें पाक भेजा जाता था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !