आरक्षण विरोधी अभियान से घबराई कांग्रेस

सीधी। देशभर में शुरू हुए आरक्षण विरोधी अभियान से कांग्रेस सहम गई है। कांग्रेस से जुड़े हुए सवर्ण लोग इस अभियान में पूरी ताकत से जुटे हुए हैं। ऐसी स्थिति में कांग्रेस ने इस अभियान को संघ समर्थित बताते हुए इससे दूर रहने के आदेश जारी किए हैं।

कांग्रेस की ओर से जारी प्रेस बयान के अनुसार संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा जातिगत आरक्षण को बन्द किये जाने के बचाव के बाद पूरे देश में संघ और भाजपा के इशारे पर आरक्षण विरोधी मुहिम शुरू हो गई है, जिसमें प्रत्येक जिलों में आन्दोलन किसी न किसी सामाजिक जातिगत मंच के द्वारा किया जा रहा है। जिससे समाज के दलित पिछड़ों में एक संशय का वातावरण निर्मित हो गया है किन्तु कांग्रेस पार्टी न सिर्फ संघ प्रमुख मोहन भागवत् के आरक्षण सम्बन्धी बयान की निन्दा करती है वरन आरक्षण नीति का समर्थन भी करती है।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आनन्द सिंह चौहान की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कि कुछ जातिगत एवं सामाजिक संगठनों द्वारा संविधान में हरिजन आदिवासियों पिछड़ों को किये गये आरक्षण को समाप्त करने की मांग की जा रही है जिसका कांग्रेस पार्टी घोर विरोध करती है। इन गतिविधियों में कांग्रेस पार्टी या उसके संगठनों का कोई पदाधिकारी या सक्रिय सदस्य यदि संलग्न पाया जाता है तो उसे पार्टी विरोध मानते हुये पार्टी संविधान की धाराओं के तहत कठोर कार्यवाही की जायेगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !