काली कमाई: डॉ. शर्मा के बेटों की कंपनियां जांच की जद में

भोपाल। काली कमाई के मामले में लोकायुक्त छापे का शिकार हुए पूर्व कृषि संचालक डॉ.डीएन शर्मा के बेटों की कंपनियां भी जांच की जद में आ गईं हैं। लोकायुक्त पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि कहीं इन कंपनियों में डॉ. शर्मा की काली कमाई तो नहीं लगी।

लोकायुक्त पुलिस ने 16 अगस्त को पूर्व कृषि डॉ.डीएन शर्मा के घर छापा मारकर करोड़ों रुपए की आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। छापे के दौरान गोपांचल एक्सपोर्ट एंड इम्पोर्ट, ताज एविएशन टूर एंड ट्रेवल्स, ताज मल्टीकॉन इन्फ्रास्ट्रक्चर और स्टार्टअप कंपनी के दस्तावेज मिले थे। इन कंपनियों में डॉ.शर्मा की सीधे हिस्सेदारी नहीं थी, पर इनका संचालन श्री शर्मा के बेटे कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डॉ.शर्मा से जुड़ी कंपनियों की ऑनलाइन जानकारी निकाल ली है। इसके मुताबिक कारोबार के नाम पर कंपनियों ने कुछ खास काम नहीं किया। न तो कृषि सामग्री का एक्सपोर्ट किया गया, और न ही एविएशन कंपनी ने कोई काम किया। कंपनियों के बारे में अधिकृत ब्योरा जुटाने के लिए ग्वालियर स्थित रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी कार्यालय को पत्र लिखा जा रहा है। छापे में जिन तीन दर्जन से ज्यादा बैंक खातों की जानकारी मिली थी उन्हें भी खंगाला गया।

एक न्यूज चैनल भी है
सूत्र बता रहे हैं कि डॉ. शर्मा के बेटों ने पिछले साल एक न्यूज चैनल भी खरीदा है। यह डील करोड़ों में हुई थी लेकिन लोकायुक्त पुलिस ने इस कंपनी को जांच की जद में नहीं लिया है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !