पार्टनर हैं व्यापमं और स्कॉलरशिप घोटाले के आरोपी

भोपाल। मप्र में हुए स्कॉलरशिप घोटाले का भी व्यापमं कनेक्शन निकल आया। एक आरटीआई कार्यकर्ता का दावा है कि दोनों घोटालों के आरोपी पार्टनर हैं। उल्लेखनीय तो यह है कि जब वो इसकी जानकारी देने ईओडब्ल्यू गया तो अधिकारियों ने उसे दुत्कार कर भगा दिया।

आरटीआई कार्यकर्ता ऐश्वर्य पांडे ने ईओडब्ल्यू में की गई शिकायत में कहा है कि एक्रोपोलिस इंजीनियरिंग कालेज की छात्रवृत्ति के 57 लाख रुपए हड़पने वाले के पीएन मिश्रा के व्यापमं घोटाले के आरोपी से संबंध हैं।

व्यापमं मामले में जेल में बंद पूर्व परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी और उनके बड़े भाई पीयूष त्रिवेदी के परिवार के कालेज में मिश्रा पार्टनर रहा है। पांडे ने एआईसीटीई के पूर्व आरओ मिश्रा और त्रिवेदी परिवार की साझेदारी की जांच करने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि दोनों ही घोटाले की रकम एक ही जगह लगी है।

एसपी बोले: परेशान मत करो
छात्रवृत्ति घोटाले में जानकारी देने और शिकायत दर्ज कराने एसपी ईओडब्ल्यू शशिकांत शुक्ला के पास गए आरटीआई कार्यकर्ता ऐश्वर्य पांडे को भगा दिया गया। पांडे ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने एसपी को इंजीनियरिंग कालेजों में छात्रवृत्ति की गड़बडि़यों की जानकारी देना चाही तो उन्होंने कहा आप मुझे डिस्टर्ब कर रहे हैं। पांडेय का कहना है कि ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने उनकी शिकायत नहीं ली थी, इस कारण वे एसपी के पास गए थे, लेकिन उन्होंने झुंझलाते हुए कहा कि आवेदन जमा कर दो, मैं देख लूंगा। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !