भोपाल के सरकारी मकानों में दौड़ा करंट, लाखों का सामान खराब

भोपाल। तात्या टोपे नगर सहित अन्य शासकीय आवासों में पानी भर गया, छते टपकने और दीवारे गीली होने से जहाँ सामान और महत्वपूर्ण पेपर भीग गए बही कुछ मकानों में करेंट भी महसूस किया गया। कुछ मकानों की दीवारो में लगातार पानी बैठने से मकान गिरने का खतरा बड़ गया है ।

मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री लक्ष्मी नारायण शर्मा ने बताया की लोक निर्माण विभाग में शासकीय आवासो की मरम्मत और मेंटिनेंस का लाखो रुपए का बजट है पर सेमेंट रेत नहीं है कहकर  कोई काम नहीं किया जाता  हे । सरकारी कर्मचारी अपने सारे काम छोड़कर अनुभाग अधिकारी तथा कार्यपालन यंत्री के दफ्तर के चककर काटकर कोई काम स्वीकृत भी कराले तब भी काम नहीं होता है। अनेक शासकीय आवासों में छतो पर डामर शीट लगाने का काम स्वीकृत होने के बाद भी नहीं किया गया जिससे छतो से पानी टपक रहा हे और सामान का नुकशान हो रहा हे।

श्री शर्मा ने बताया की बिना मरम्मत कराये बजट की बंदर बाट हो जाती हे और कर्मचारी परेशान होते हे।उन्होंने कार्यपालन यंत्री एवम् लोक निर्माण मंत्री को ज्ञापन सौंप कर छतो पर वाटर प्रूफिंग का काम प्राथमिकता पर करने की मांग की साथ ही चेतावनी दी की यदि किसी शासकीय आवास में कोई हादसा होता है तो इसकी जिम्मेदारी लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियो की होगी।

श्री शर्मा ने सौंपे गए ज्ञापन में शासकीय आवासों की मरम्मत का काम कर्मचारियों की समिति अथवा प्राइवेट कंपनी को दिए जाने की भी मांग की ।

लक्ष्मी नारायण शर्मा
महामंत्री
मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !