हेलो... हेलो.. भाई साहब बधाई हो, दस हजार की लाॅटरी खुली है

उदयगढ़। हेलो... हेलो.. भाई साहब बधाई हो... आपका नम्बर आज के लक्की ड्रा में शामील हुआ है और आपने जीते हें पूरे दस हजार रुपए...। गुरुवार को रानापुर पुलिस थाना क्षैत्र के ग्राम मोरडुंडिया निवासी 21 वर्षीय युवक संजय अजनार के मोबाईल क्रमांक 9981123512 पर 09935128851 से इस तरह का फोन आया और युवक दस हजार की लाॅटरी के लालच में चार हजार की ठगी का शिकार हो गया।

फोन करने वाले अज्ञात ठग ने दस हजार की लाॅटरी की बधाई के साथ ही संजय की व्यक्तिगत व पारिवारिक जानकारी हासिल की और पूछा की क्या उसके गांव में या आस पास कहीं मोबाईल री-चार्ज की दुकान है. . .? संजय ने बताया कि मोरडुंडिया में तो नहीं लेकिन पास के नगर रानापुर व उदयगढ़ में रीचार्ज होता है। ठग ने संजय को जाल में फंसता भांप लिया और जल्दी मचाई कि वह जहां भी जल्दी पंहुच सकता हो वहां जाए ओर रीचार्ज करने वाले दुकानदार से उसकी बात करवाए।

ठग की बातों में आकर संजय शीघ्रता से उदयगढ़ पंहुचा ओर यहां सांई मोबाईल शाॅप संचालक राकेश सनगरा से ठग की बात करवाई। ठग ने बात करते हुए चतुराई पूर्वक 09935128851 नम्बर पर 1000, 09936692252 पर 2000 व 09792284592 पर 1000 का रीचार्ज करवा लिया। रीचार्ज के बाद संजय ने अज्ञात ठग को फोन लगाया तब उसे ठगे जाने का पता चला। ठग ने संजय व राकेश को अनाप शनाप गाली दी और फोन बंद कर दिया। संजय की जैब में रुपए नहीं थे अतः उसने रुपए लेकर अपनी मां कालीबाई को उदयगढ़ बुलाया और राकेश को रीचार्ज की रकम 4000 रुपए दी। गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्र में आए दिन किसी न किसी तरह ग्रामीण इस तरह की ठगी का शिकार बन रहे हैं। लालच के कारण ठगी का शिकार बनने वाले ग्रामीण पुलिस थाने में शिकायत की हिम्मत भी नहीं जूटा पाते हैं।

उदयगढ़ के बालाजी मोबाईल शाॅप संचालक धर्मेश गेहलोत ने बताया कि संजय उनके पास भी रीचार्ज करवाने आया था लेकिन इनाम वाली बात जानकर उन्होने रीचार्ज करने से मना कर दिया साथ ही संजय को समझाया भी कि वह रीचार्ज नहीं करवाए, कोई ईनाम नहीं मिलने वाला है लेकिन संजय नहीं माना और दूसरी शाॅप पर जाकर उसने रीचार्ज करवा दिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !