चुनाव प्रचार कर रही है ग्वालियर आईजी की लालबत्ती

भोपाल। राजस्थान के जयपुर/भरतपुर से खबर आ रही है कि ग्राम पंचायत जगजीवनपुर क्षेत्र में ग्वालियर आईजी की लालबत्ती वाली कार चुनाव प्रचार का काम कर रही है। मतदाताओं से वोट मांगने एवं विरोधियों को धमकाने सहित तमाम चुनावी काम इसी इसी लालबत्ती कार से किए जा रहे हैं।

वहां के जिला निर्वाचन अधिकारी ने मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक को मामले में आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। चुनाव पर्यवेक्षक टी.सी.वर्मा तथा जिला निर्वाचन अधिकारी को शिकायत मिली कि ग्राम पंचायत जगजीवनपुर से ग्वालियर रेंज के आईजी(चम्बल) रूप सिंह मीणा की पत्नी सरपंच का चुनाव लड़ रही हैं।

इसे देखते हुए मीणा गांव में रहकर मतदाताओं को डरा-धमकाकर व अन्य प्रलोभन देकर चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित कर रहे हैं। साथ ही क्षेत्र में लालबत्ती की गाड़ी का दुरूपयोग करते हुए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। शिकायतकर्ता ने आईजी (चम्बल) को मूल स्थान पर भेजने के साथ ही पाबंद करने की मांग की है।

इस सम्बंध में चुनाव पर्यवेक्षक की ओर से पत्र मिलने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर मामले में कार्रवाई करने के लिए कहा है। साथ ही वैर, एसडीएम को क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की पालना कराने के साथ ही मामले में जांच करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

जांच के लिए लिखा
मामले में एसडीएम वैर व एसपी को जांच के लिए लिखा है। साथ ही मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक को भी पत्र लिखा है।
रवि जैन, जिला निर्वाचन अधिकारी, भरतपुर

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !