कांग्रेस में डेढ़ दर्जन बागियों के खिलाफ कार्रवाई

भोपाल। नगरीय निकाय चुनाव में बागियों पर कांग्रेस ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी की रिश्तेदार कविता पांडे के निष्कासन सहित करीब डेढ़ दर्जन बागियों पर पार्टी ने कार्रवाई की है। वहीं सागर की खुरई नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के बी फॉर्म जमा नहीं होने पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष को प्रदेश कांग्रेस ने नोटिस जारी कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ खड़े होने वाले नेताओं पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कविता पांडे के निष्कासन की जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे ही करीब डेढ़ दर्जन नेताओं व कार्यकर्ता पर अनुशासनहीनता की वजह से कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि रीवा में कविता पांडे निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में हैं। वे श्रीनिवास तिवारी की रिश्तेदार हैं और विधायक सुंदरलाल तिवारी की बहन हैं। जबकि रीवा नगर निगम में महापौर के लिए कांग्रेस ने प्रियंका धर्मेंद्र तिवारी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। प्रियंका, विमलेंद्र तिवारी की बहू हैं जो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यादव के विश्वस्त साथी हैं।

हीरा सिंह को नोटिस
वहीं सागर के जिला कांग्रेस अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत को प्रदेश कांग्रेस ने नोटिस जारी किया है। उनको प्रत्याशियों के लिए बी फॉर्म देना था लेकिन खुरई नगर पालिका के अध्यक्ष से लेकर पार्षद तक के बी फॉर्म जमा नहीं हो सके थे। इससे वहां कांग्रेस प्रत्याशी मैदान से ही बाहर हो गए थे और सभी निर्दलीय रूप में मैदान में रह गए थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !