कलेक्टर ने घटाने को कहा पर स्कूलों ने बढ़ा दी फीस

ग्वालियर। कलेक्टर पी. नरहरि ने कुछ महीने पहले स्कूलों की फीस वृद्धि पर लगाम लगाने के लिये कई आदेश जारी किये थे, परंतु जिले एवं तहसीलों में निजी स्कूलों ने खुलकर 7फीस बढ़ा दी है। डीडी नगर स्थित ऋषि गालव स्कूल के अभिभावकों ने कलेक्टर को शिकायत करते हुये कहा है कि फीस घटाने की बजाय बढ़ा दी है। सूत्रों के अनुसार डबरा में भी कई निजी स्कूलों में और निजी काॅलेजों ने फीस बढ़ा दी है। कलेक्टर ने कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

14 लाख की शक्कर लूटी
ग्वालियर। घाटीगांव हाइवे से पुरानी छावनी के बीच में चार बदमाशों ने निरावली गांव के पास आधी रात के समय ड्रायवर को चलती गाड़ी से धक्का देकर 14 लाख से भरा शक्कर का ट्रक लेकर भाग गये, उनके साथ सहायक क्लीनर भी गायब है। बहोड़ापुर लक्ष्मीपुरम निवासी संतोष तिवारी ट्रांसपोर्टर ने बताया कि पूणे से 320 बोरी शक्कर मुरैना के पोरसा के लिये आ रही थी। ट्रक पर चालक पंचम श्रीवास व कल्लू कुशवाह थे, चार लोगों ने लिफ्ट लेकर बारदात कर दी। घटना की सूचना पंचम ने पुरानी छावनी में दी, हमेशा की तरह क्षेत्र दूसरे का बताकर उसे घाटीगांव जाने को कह दिया गया। तब तक लुटेरे भाग चुके थे, घाटीगांव पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

क्वारी नदी पर बने पुल के हो गये दो टुकड़े
ग्वालियर। भिंड ऊमरी कनावर फूफ स्टेट हाइवे स्थित क्वारी नदी पर चार साल पहले 2010 में बना पुल तीन टुकड़ों में टूटकर नदी में जा गिरा। रेत से भरा ट्रक पुल के पिलर नं. 2,3 से निकलने पर मय ट्रक के पुल टूटकर नदी में जा गिरा। घटिया निर्माण के चलते पुल अधिकारियों और ठेकेदार की सांठगांठ से टूटना बताया गया है। पुल से करीब एक हजार छोटे-बड़े वाहन रोज निकलते हैं। ड्रायवर और हैल्पर को घायल अवस्था में आगरा में भर्ती कराया गया है।

चिमनी और मोमबत्तियां के सहारे पढ़ रहे दलित बच्चे
ग्वालियर। चीनोर में बिजली कंपनी द्वारा दलित जाति के लोगों को 5 माह से सप्लाई बंद कर दिये जाने से बच्चों को अपनी पढ़ाई मामा के राज्य में रात के समय चिमनियों और मोमबत्तियों के सहारे करनी पड़ रही है। चीनोर गांव की दलित बस्ती में 60-65 कनेक्शन हैं, पिछले 5 माह से बकाया होना बताकर उप महाप्रबंधक के आदेश पर उक्त ट्रांसफार्मर की सप्लाई बंद पड़ी है। जिससे 200 घरों में रोजमर्रा के उपयोग का पानी, आटा पिसाई तथा मच्छरों का प्रकोप होने से मलेरिया एवं डेंगू फैल रहा हैं। अधिकारी कुछ उपभोक्ताओं की गलती का खामियाजा पूरी बस्ती को दे रहे हैं। उत्तम मौर्य, कालीदास जाटव, धर्मेन्द्र, सिद्धार्थ, राजेश, मक्खन, बृजेश, परमानन्द ने पत्रकारों को बताया कि मामा के राज्य में भांजे-भांजियां और आम आदमी परेशान हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !