ट्रांसफर के बाद भी अपनी सीट पर डटे हैं इंजीनियर साहब

ग्वालियर। अधिकारियों-कर्मचारियों के हौंसले इस कदर बुलंद है कि तबादला आदेश हो जाने के बाद भी किसी न किसी बहाने से मलाईदार कुर्सियों पर जमे रहते हैं। ताजा उदाहरण नगर निगम में स्थानांतरित डबरा के सहायक यंत्री सतेन्द्र सिंह यादव का है।

जिन्होंने शासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुये अभी तक ज्वाइन नहीं किया है। इसी प्रकार नगर निगम अपर आयुक्त एमएल दौलतानी स्थानांतरण होने के बाद न्यायालय से स्टे लेकर डटे हैं, नगर निगम सिटी इंजीनियर पे्रम पचैरी भी न्यायालय से स्टे ले आये हैं। कार्यपालन यंत्री पवन सिंघल रिलीव कर दिये गये हैं, इसके अलावा अधीक्षण यंत्री, प्रदीप चतुर्वेदी स्टे खत्म होने के बाद भी निगम में जमे हैं। शासन ने हाल ही में इनके रिलीव करने के लिये पत्र भी लिखा था, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। कुछ अधिकारी भी इनको सहयोग कर रहे हैं। नगर निगम अधीक्षक कार्यालय चन्द्रमोहन शर्मा का कहना है कि शासन ने सूची मांगी है वह तैयार है, जिसमें आधा दर्जन अधिकारी कर्मचारी शामिल हैं।

शासन ने अब सख्त रूख अपनाकर पत्र लिखकर ऐसे अधिकारियों की लिस्ट मांगी है, जिनका तबादला हो चुका है फिर भी जमे हुये हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

बनना चाहता था इंजीनियर बन गया राज्यपाल: कप्तान सिंह
ग्वालियर। भागवत कथा और वार एसोसियेशन के सम्मान समारोह में भिंड आये हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने अपने गृह जिले में आकर भावुक होते हुये पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि वे भिंड की माटी में पले बड़े हैं और वे इंजीनियर बनना चाहते थे, लेकिन घर की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण ऐसा नहीं हो सका, उन्होंने कहा कि मैं अपने जीवन में जो प्राप्त करना चाहता था, वो नहीं मिला। ग्वालियर के काॅलेज में जब मैं प्रोफेसर था तब अधिवक्ता बनने की सोचता था वह भी नहीं हुआ, इससे साफ होता है कि जीवन में भाग्य से ज्यादा किसी को भी नहीं मिलता। जब बच्चा पैंदा हो जाता है तब उसका भाग्य लिख जाता है। यह बात न्यायालय परिसर में अभिवादन कार्यक्रम में वकीलों को संबोधित करते हुये कही। उन्होंने कहा कि वे अपने सुख चिंतकों की बजह से आज इस पद तक पहुंचे हैं, इसलिये व्यक्ति को हमेशा अपने सुख चिंतक बढ़ाने चाहिए।

बजरंग दल ने जलाया गृह मंत्री का पुतला
ग्वालियर। पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर विहिप, बजरंग दल द्वारा हस्तिनापुर और बारादरी चैराहे पर गृह मंत्री का पुतला फूंककर प्रदेश सरकार से पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की, इस दौरान विभाग संयोजक भरत पाठक, रिंकू भदौरिया, तरूण गुप्ता, राज पचैरी, अजय श्रीवास्तव, मधुसूदन शर्मा, राहुल भदौरिया आदि उपस्थित थे।

सांई श्रीचंद का जन्मोत्सव धूमधाम से मना
ग्वालियर। सिंधी समाज के संत सांई श्रीचंद डबरा निवासी का जन्मदिन उनके अनुयायियों ने धूमधाम से मनाकर रक्तदान, अस्पताल में फल वितरण, आदिवासियों की 3 महाराजपुर स्थित दफाईयों में पहुंचकर भोजन वितरण एवं साड़ी, सूट एवं शर्ट वितरण कर मनाया। करीब 34 लोगों ने रक्तदान किया। डाॅ0 हेमंत मोदी, डाॅ0 गोयल, वीनस लैब, एवं रैडक्राॅस की समिति द्वारा ब्लड कैंप में सहयोग किया गया, इसके अलावा सरकारी अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किये गये व निकटवर्ती महाराजपुरा ग्राम की 3 आदिवासी दफाईयों में करीब ढाई महिलाओं को साड़ियां तथा बच्चियों को सलवार सूट व बच्चों को बुशर्ट बांटी गईं। आदिवासी अपने बीच सांई के अनुयायियों को पाकर अभिभूत थे। लख्मीचंद खत्री, द्वारिका हुकवानी, मोहन, बासुदेव रोहिरा, महेन्द्र शीतलानी, बाॅबी आहुजा, ऋषि बाधवानी, मनोज चंदानी, सन्नी बलवानी, बसंत गावरा, धनराज आहुजा, गोलू भाई, शिव कुमार एवं अन्य कई लोगों का इन कार्यक्रमों में सहयोग रहा।

चल रहे सैकड़ों नियम विरूद्ध कई स्कूल, न खेल मैदान न पुस्तकालय
ग्वालियर। डबरा में शिक्षा विभाग द्वारा मान्यता के मापदंडों के विपरीत नगर में सैकड़ों स्कूल विभाग की लापरवाही व अनदेखी की बजह से नियमों की धज्जियां उड़ाते हुये, बच्चों के अधिकारों से खेल रहे हैं, गली मोहल्लों में खुले स्कूलों को मान्यता देकर शिक्षा का मजाक उड़ाया जा रहा है। नर्सरी से काॅलेज तक एक ही भवन में स्कूल काॅलेज चलाये जा रहे हैं। 2-3 बोर्ड अलग-अलग एक ही भवन में लगाकर शासन प्रशासन को धोखा दिया जा रहा है। बच्चों से हर माह दान के नाम पर व स्कूल की निर्माण व मरम्मत के नाम पर जबरन बसूली की जाती है। रोल नं. देने, परीक्षा में न बैठने देने की धमकी देकर बच्चों के जीवन से खिलवाड़ किया जाता है। ड्रेस कोड के नाम पर सप्ताह में दो दिन अलग-अलग ड्रेसें पहनकर आना पड़ती है। न आने पर पढ़ाई से बंचित कर स्कूल से निकाल दिया जाता है। काॅलेज की एक छात्रा की निजी काॅलेज की अश्लील वीडियो क्लिप पूरे शहर में हर युवा लड़के और शिक्षकों में तथा घरों में चर्चा का विषय बनी हुई है। स्कूलों में खेल के मैंदान न होने से दूसरी जगह किराये के मैंदान दिखा दिये जाते हैं कई साल तक मध्यान्य भोजन बच्चों को नहीं खिलाया गया। समितियों में बिवादों के चलते गवन की शिकायतें होने के बाद भी कार्यवाही न होना चर्चा का विषय बना हुआ है।

तहसीलदार और टीआई के झगड़े पर एएसपी ने लिये बयान
ग्वालियर। कलेक्टोरेट में पोलिंग बूथों की मैपिंग के दौरान टीआई थाटीपुर विजय तोमर एवं तहसीलदार उमेश कौरव के बीच हुये झगड़े की जांच शुरू कर दी गई है। इस बारे में एएसपी बीरेन्द्र जैन ने मुरार थाने के पुलिस अफसर और कर्मचारियों के बयान लिये, दो दिन पूर्व एक बैठक में तहसीलदार उमेश कौरव और टीआई विजय तोमर के बीच जानकारी को लेकर बहस हुई और इस बहस में कथित रूप से अभद्र भाषा का उपयोग भी हुआ। तहसीलदार ने इश्यु बनाते हुये, इसकी शिकायत एसडीएम अखिलेश जैन के माध्यम से कलेक्टर पी. नरहरि को कर दी। कलेक्टर ने जांच एसएसपी संतोष कुमार सिंह को दी है। बताया जाता है कि तहसीलदार उमेश कौरव डबरा में रहते हुये भी कई बिवादों में घिरे थे, मनमानी तथा गलत व्यवहार की बजह से वे हमेशा बिवादों में रहे हैं।

शराब की दुकान न जल्दी खुलें, न देर से बंद हों: एसएसपी
ग्वालियर। तय समय से पहले शराब की दुकानें खुलती हैं और देर से बंद होती हैं तथा शराबी दुकान के सामने भीड़ लगाकर सड़कों के किनारे खड़े होकर शराब पीकर आने-जाने वाली महिलाओं को और आम नागरिकों को परेशान करते हैं तथा छेड़खानी गाली-गलौज भी करते हैं, एसएसपी संतोष कुमार सिंह बैठक में निर्देश दिये कि नशे में उत्पाद करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्यवाही करे, खुले में शराब पीने वालों की धड़ पकड़ करे, इसके लिये बीट पर तैनात पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी होगी कि वह ऐसा नहीं होने दें। थाना प्रभारी को भी जबाब देना होगा। साथ ही अवैध शराब खपाने वालों पर भी नजर रखने के निर्देश दिये हैं।

यातायात पुलिस कर्मी चैकिंग के नाम पर कर रहे अभद्रता, मारपीट
ग्वालियर। हैलमेट अभियान के दौरान महाराज वाड़ा पर पुलिस कर्मियों ने चैकिंग के नाम पर वाहन चालकों से अभद्रता की लाठी चलाई और जुर्माना भी बसूल किया। जबकि एसएसपी ने निर्देश दिये हैं कि जुर्माने बसूले के साथ समझाया जाये कि हैलमेट उनके जीवन के लिये जरूरी है, लेकिन निर्देशों के विपरीत वाड़े पर पुलिस ने प्रतिष्ठित वाहन चालकों पर लाठियां भी चलाईं और मारपीट भी की जिससे कई लोग गिरने से भी बचे, लोगों का कहना था कि अगर पुलिस की लाठी चलते वाहन में लगने से कोई गिर कर मर गया, तो किसकी जिम्मेदारी होगी।

ट्रक की टक्कर से बहिन की मौत भाई घायल
ग्वालियर। थाटीपुर थाना क्षेत्र बजरिया निवासी योगेश पुत्र चुन्नी लाल अपनी फुफेरी बहिन रेखा को ससुराल छोड़ने अम्बाह बाइक से जा रहा था कि पुरानी छावनी चैराहे पर मोतीझील की तरफ से आते ट्रक एमपी 07 एचडी 1781 की टक्कर से बहिन रेखा की मौत हो गई और योगेश बुरी तरह घायल हो गया, ड्रायवर ट्रक छोड़कर भाग गया, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !